छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : पश्चिम सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुए 15 दिवसीय समर क्रिकेट कैंप का शुभारंभ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी ने किया। कैंप में स्थानीय एवं राज्यस्तरीय कोच के अलावा कई पूर्व एवं वर्तमान रणजी खिलाड़ी आकर जिले के नौनिहालों को क्रिकेट के गुर सिखाएंगे। 25 मई से 8 जून तक चलने वाले इस कैंप में पश्चिम सिंहभूम जिले के कुल 70 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। 15 दिन तक प्रतिदिन दो सत्र में यह कैंप चलेगा।

बच्चों के सवालों के दिए जवाब

उद्घाटन समारोह में सबसे पहले जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने बारी-बारी से क्रिकेटर सौरभ तिवारी को पुष्पगुचछ प्रदान कर उसका स्वागत किया। इस दौरान बच्चों एवं अभिभावकों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का सौरभ ने खुलकर जबाब दिया। सफलता का मूल मंत्र समझाते हुए उन्होंने बचचों से छोटे-छोटे लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने की सलाह दी।

सफ्रलता के लिए जरूरी है कड़ी मेहनत (बॉक्स)

सौरभ ने स्पष्ट लहजे में कहा कि कोई भी खिलाड़ी रातोंरात विराट कोहली या 360 दिन में एवी डिविलियर्स नहीं बन सकता। इस मुकाम को हासिल करने के लिए इन खिलाडि़यों ने भी जीतोड़ मेहनत की है। मेहनत के अलावा सफलता प्राप्त करने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है। खिलाडि़यों को सौरभ ने फिटनेस पर विशेष ध्यान देने को कहा। उद्घाटन समारोह के पश्चात बच्चों ने सौरभ तिवारी के साथ सेल्फी ली।