कहानी : धारावी की तंग जिंदगी मे पल रहे एक म्यूजिकल सपने की कहानी है।

रेटिंग : 4.5 स्टार

समीक्षा :
दिल धड़कने दो के वक्त जोया पे दर्शकों ने खूब फब्तियां कसी थीं कि उनकी फिल्म्स जमीन से बहुत दूर है, जोया ने कस का तमाचा मारा है आलोचकों को और एक बेहद पावरफुल फिल्म बनाई है। 'गली ब्वाॅय' उन फिल्मों में से है जो सिनेमा का रुख मोड़ देती हैं, जैसे 'दिल चाहता है' थी, और जैसी 'रंग दे बसंती' थी। ये फिल्म हिप हॉप और रैप कल्चर की रंग दे बसंती समझ लीजिए। स्टोरी तो रेगुलर अंडरडॉग स्टोरी की तरह ही रूटीन है पर इस पूरी फिल्म के सबसे बड़े स्टार है फिल्म के डायलॉग राइटर विजय मौर्य जिन्होंने डायलॉग से पूरी फिल्म को अलग ही माहौल दे दिया है। इतने सिंपल पर फिर भी पावरफुल डायलॉग बहुत दिनों से किसी फिल्म में नही सुनने को नहीं मिले। फिल्म की सिनेमाटोग्राफी टॉप नौच है और उसी की वजह से धारावी जगह नहीं करैक्टर बनके उभरती है। डायरेक्शन बहुत बढ़िया है। म्यूजिक साल का बेस्ट है। ये दिल मांगे मोर: फिल्म कॉन्सर्ट पे खत्म होती तो बेटर होता, सेकंड हाफ थोड़ा लम्बा है।
gully boy movie review: रणवीर सिंह एक भी फ्रेम में चूकते नहीं आलिया भट्ट का कोई जोड़ नहीं
अदाकारी : रणवीर, हार्ड है भाई
ये रणवीर का लाइफ का अब तक का बेस्ट स्टंट है। रणवीर एक भी फ्रेम में चूकते नहीं है, इमोशनल और इंटेंस सीन में तो पूछो ही मत। आलिया का बॉलीवुड में कोई जोड़ नहीं है, दुजिया की बाकी बहने कुछ भी बोलती रहे, सच तो यही है कि जिस तरह रोल में आलिया घुस जाती है, वैसे कोई करता नहीं है। आलिया का हर सीन फ़िल्म का हाई पॉइंट है। कल्कि विजय वर्मा, विजय राज़ और सिद्धांत चतुर्वेदी का अपने अपने करैक्टर ठीक से जीते हैं। ओवर आल कास्टिंग बढ़िया है।
gully boy movie review: रणवीर सिंह एक भी फ्रेम में चूकते नहीं आलिया भट्ट का कोई जोड़ नहीं
वर्डिक्ट:
कॉन्सर्ट का सपना दिखा के फिल्म abruptly खत्म हो जाती है, कम से कम एन्ड को जोया स्टाइल स्टेज तो दे देते 'बावरे' जैसा। उसको अगर छोड़ देते हैं तो ये इस साल की अब तक की बेस्ट फिल्म है, फिल्म रियल दिखती है, दिल को छूती है, इमोशनल भी करती है और फिर भी एंटरटेनमेंट वैल्यू के साथ मोरल वैल्यूज पे हाई फिल्म है। इस फ़िल्म को मिस मत कीजियेगा।

Review by : Yohaann Bhaargava
Twitter : @yohaannn


रणवीर-दीपिका ही नहीं ये भी हैं बाॅलीवुड के मोस्ट रोमांटिक कपल, कहीं भी करने लगते हैं प्यार का इजहार

तस्वीरें: रणवीर सिंह स्वैग दिखाने के चक्कर में स्टेज से कूदे पब्लिक पर, लोगों को लगी चोट और मांगनी पड़ी माफी

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk