-एसपी को धमकी देने वाले ने ही इस्लामपुर विधायक से भी मांगी थी रंगदारी

-आरोपी गिरफ्फतार, राजबल्लभ के साथ संबंधों को खंगाल रही पुलिस

PATNA/ BIHARSHARIFF: नालंदा के एसपी कुमार आशीष को ह्वाट्सएप के माध्यम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने इस्लामपुर से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी इस्लामपुर थाना के खरहरा पर गांव निवासी जगदीश प्रसाद का पुत्र शैलेश कुमार है। शैलेश के पास से मोबाइल व सीम भी बरामद किया गया है, जिससे एसपी को उड़ाने की धमकी दी गई थी।

विधायक से मांगी थी रंगदारी

यहां बात दें कि इसी युवक ने एक सप्ताह पहले इस्लामपुर विधायक को धमकी देते हुए पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगताने को तैयार रहने को कहा था। एसपी कुमार आशीष ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि क्फ्, क्ब् एवं क्भ् मार्च को ह्वाट्एप मैसेज के जरिए उड़ाने की धमकी दी गई। धमकी के बाद एसपी के निर्देश पर हिलसा डीएसपी प्रवेन्द्र भारती के नेतृत्व में एसटीएफ का गठन किया गया। युवक को मोबाइल लोकेशन के आधार पर ट्रेस आउट किया गया। पूरी जानकारी हासिल करने के बाद उसे इस्लामपुर के खरहरापर गांव से गिरफ्तार किया गया।

धमकी की बात की स्वीकार

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार शैलेश ने यह भी कहा था कि यदि बिहारशरीफ को बचाना है तो सरेंडर करने वाले विधायक राजबल्लभ की कुर्क सम्पत्ति का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई ख्ब् घंटे के भीतर करनी होगी। यदि ऐसा नहीं हुआ तो अंजाम भुगतना होगा। इधर पूछताछ के दौरान आरोपी युवक शैलेश ने धमकी देने की बात पुलिस के समक्ष स्वीकार की है। एसपी ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में पुलिस शैलेश की पूर्व की अपराधिक इतिहास खंगाल रही है। साथ ही जेल में बंद राजद विधायक राजबल्लभ से युवक के संबंधों की जांच की जा रही है।

अलग-अलग ह्वाट्एप मैसेज के जरिए उड़ाने की धमकी दी गई। जिसमें कहा गया कि जेल में बंद विधायक राजबल्लभ यादव को यदि खरोच आई, तो जेल व कोर्ट के साथ पूरे परिवार को उड़ा देगा।

-कुमार आशीष, एसपी, नालंदा