CHAIBASA: चाईबासा में नौ साल की बच्ची से रेप के आरोपित की आक्रोशित लोगों ने जमकर धुनाई की. गंभीर रूप से जख्मी हालत में इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक का नाम सालुका पुरती है. वो मुफ्फसिल थाना अंतर्गत करलाजोड़ी गांव के गुटुसाई टोला का रहनेवाला था. बताया जा रहा है कि करलाजोड़ी गांव में आरोपित युवक ने नौ साल की बच्ची के साथ जबरदस्ती की थी. घटना की जानकारी मिलते ही मुफ्फसिल थाना से पुलिस मामले की जांच के लिए गांव पहुंची. इस दौरान जख्मी आरोपित को पुलिस इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल ले जा रही थी, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. सदर अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जांच में जुटी पुलिस

इस मामले में मुफ्फसिल थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है. पहली प्राथमिकी पीडि़त बच्ची के बयान पर दुष्कर्म के आरोपित सालुका पुरती (21) के खिलाफ दर्ज हुई है, जबकि दूसरी प्राथमिकी में सालुका की हत्या के आरोप में दो दर्जन से ज्यादा अज्ञात ग्रामीणों पर केस हुआ है. थाना प्रभारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गांव वालों ने दुष्कर्म के आरोपित एक युवक को पकड़ कर रखा है. ग्रामीणों को कानून अपने हाथ में नहीं लेने की बात कहते हुए फोर्स को तुरंत करलाजोड़ी गांव भेजा गया. वहां आरोपित युवक बुरी तरह घायल अवस्था में मिला. उसे तुरंत गांव के मुंडा गो¨वद पुरती के साथ पुलिस सुरक्षा में सदर अस्पताल भेज दिया गया. अस्पताल में चिकित्सकों ने उसकी मौत की पुष्टि की. मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है. शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया हैच् बच्ची का मेडिकल टेस्ट रविवार को कराया जाएगा. इसमें अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है.

जानकारी मिलते ही पुलिस करलाजोड़ी गांव पहुंची और आरोपित जख्मी युवक को इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल भेजा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया. दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

दिगविजय सिंह, थाना प्रभारी, मुफ्फसिल थाना