आई फॉलोअप

-जस्टिस संजीत कुमार की अदालत में बेल रिजेक्ट

-रांची निवासी मेडिकल छात्रा के यौन शोषण का मामला

---

-6 फरवरी 2015 को चुटिया थाना में दर्ज हुआ था मामला

-25 अक्टूबर 2014 को रांची आए थे डॉ तोमर

---

RANCHI(7 Sep): चुटिया की ख्0 वर्षीय छात्रा से यौन शोषण के आरोपी जयपुर स्थित निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरमैन डॉ बीएस तोमर को बुधवार को जेल भेज दिया गया। जस्टिस संजीत कुमार की अदालत ने उसकी जमानत अर्जी को खारिज करते हुए मेडिकल सुविधा के साथ जेल भेजने का आदेश प्रशासन को दिया था। इससे पहले बुधवार को ही डॉ बीएस तोमर को रांची पुलिस सेवा विमान से लेकर रांची पहुंची। इसके बाद चुटिया थाना पुलिस ने आरोपी को अदालत में प्रस्तुत किया।

चुटिया थाने में मामला दर्ज

निम्स चेयरमैन के खिलाफ रांची के चुटिया थाने में यौन शोषण का मामला म् फरवरी ख्0क्भ् को दर्ज किया गया था। आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी था। गिरफ्तारी से बचने के लिए चेयरमैन अक्सर विदेश भाग जा रहा था। इसी क्रम में रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को गुप्त सूचना मिली कि आरोपी तोमर जयपुर आ गया है। इसके बाद पुलिस की टीम भेजकर डॉ तोमर कर अरेस्ट करवा ि1लया।

---

क्या है मामला

चुटिया निवासी व निम्स यूनिवर्सिटी की विक्टिम मेडिकल स्टूडेंट के मुताबिक, ख्भ् अक्टूबर, ख्0क्ब् को तोमर एक न्यूज चैनल के इनॉग्रेशन के लिए रांची आया था। वहां विक्टिम के साथ उसके पापा को भी प्रोग्राम में इन्वाइट किया गया था। स्टूडेंट के मुताबिक, रांची रेलवे स्टेशन रोड के होटल बीएनआर में जब प्रोग्राम खत्म हो गया, तो तोमर उसे अपने कमरे में बुलाया। इसके बाद तोमर ने उसे एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत यूरोप भेजने की बात की। बातों ही बातों में उसके साथ बदतमीजी करने लगा। रेप के बाद वह लड़-झगड़ कर वहां से भाग आई। यह सिलसिला जयपुर में भी जारी रहा। जब स्टूडेंट वहां अपनी पढ़ाई पूरी करने गई था। स्टूडेंट का कहना है कि उसे कॉलेज आवर्स के बाद बुलाया जाता था और उसके साथ गलत व्यवहार किया जाता था।

--