348

रेप केस दर्ज होने से यूपी में तीसरे स्थान पर था इलाहाबाद

392

केस के साथ अलीगढ़ था रेप की घटनाओं में सबसे ऊपर

377

केस के साथ मुरादाबाद जिला था दूसरे नंबर पर

767

शील भंग के केस के साथ इलाहाबाद इस श्रेणी में पाचवें स्थान पर

1205

केस के साथ शील भंग मामले में लखनऊ टॉप पर

(स्रोत: कैग द्वारा 2015 का तैयार किया गया डाटा)

रिश्तेदार ने ही दिया शर्मनाक घटना को अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

allahabd@inext.co.in

ALLAHABAD: यमुनापार इलाके में सात साल के एक मासूम को हवस का शिकार बनाने के बाद रिश्तेदार ने ही मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसने बॉडी को कुएं में फेंक दिया। दो दिन से गायब बच्ची की खोजबीन में परेशान परिवार के सदस्यों के अंदेशा जताने पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ और बॉडी भी बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेजी गयी।

बच्ची को साथ लेकर निकला था

बनारस जनपद के रामनगर कस्बे का रहने वाला मंगरू अपनी दो बेटियों सात वर्षीय रनिया और पांच वर्ष की रीना व पत्‍‌नी के साथ बहनोई पप्पू पुत्र सुखीलाल के यहां चार अप्रैल को आया था। वह करछना थाना क्षेत्र के तिलकपुर गांव में रहता है। यहां काम ज्यादा था तो उन्हें बुलाया गया था। घटना चार अप्रैल की ही शाम की है। रनिया को साथ लेकर फूफा पप्पू उसी दिन शाम को निकला था। वह रात में घर लौट आया लेकिन बच्ची का पता नहीं था। पूछने पर उसने कोई भी जानकारी होने से मना कर दिया। दूसरे दिन भी कुछ पता न चलने पर मंगरू को शक हुआ और उसने पुलिस को सूचना दे दी। इस पर पुलिस ने पप्पू को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की लेकिन वह कोई जानकारी होने से इंकार करता रहा।

पुलिस सख्त हुई तो टूट गया

शुक्रवार को पुलिस ने अपना तेवर थोड़ा सख्त कर लिया। कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो पप्पू टूट गया। उसने बताया कि वह रनिया को लेकर गेहूं के खेत में गया था। उसके साथ मुंह काल किया। इस दौरान वह बुरी तरह से जख्मी हो गयी तो उसने घटना छिपाने के लिए उसने केशवपुर में खेतों के बीच स्थित कुएं में रनिया को फेंक दिया। इसके बाद फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड को सूचना देकर बुलाने के साथ पुलिस टीम केशवपुर पहुंची। कुएं से पुलिस को रनिया की बॉडी भी मिल गयी। डॉग स्क्वॉड और फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य बटोरे और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

घटना बेहद संगीन है। बॉडी बरामद कर ली गयी है और आरोपित पप्पू को उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

दीपेन्द्र चौधरी

एसपी, यमुनापार