- एक चैनल के सिंगिं कॉम्पिटीशन के नाम पर किया रेप

-युवती को विश्वास में लेकर उसके खाते की माध्यम से जालसाजी की

झारखंड में युवती के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद खुला मामला

देहरादून, एक युवती के साथ रेप और उसके बैंक अकाउंट से धोखाधड़ी का मामला दो साल बाद तब खुला जब युवती के खिलाफ झारखंड में बैंक अकाउंट के माध्यम से धोखाधड़ी किये जाने को मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दो साल पहले हुई थी घटना

पुलिस ने बताया कि युवती ने जुलाई 2016 में एक टीवी चैनल के लिए सिंगिंग ओडिशन की एक वेबसाइट पर अपना डिटेल डाली थी। कुछ दिन बाद उसे मोबाइल फोन पर एक युवक के मोबाइल नंबर से कॉल आई। अपना नाम अभिषेक नेगी बताया और ऑडिशन के लिए फीस जमा करने की बात कही। वह युवती को देहरादून से मसूरी ले गया। ऑडिशन की बारीकियां बताने के नाम पर एक होटल में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। कुछ समय बाद उसने युवती को प्रैक्टिस के नाम दिल्ली बुलाया वहां दो दिन तक उसके साथ दुष्कर्म किया। वापस देहरादून लाकर रेलवे स्टेशन के पास के एक होटल में भी संबंध बनाये।

गलत नाम बताया था युवक ने

जब युवती को लगा कि युवक उसे ऑडिशियन की बात कहकर गलत तरीके से यूज कर रहा तो उसने शादी करने को कहा, लेकिन युवती के हाथ युवक का पर्स लगा और उसमें रखी आईडी पर उसका नाम फिरोज खान था। युवती ने उसे पूछा तो वह गायब हो गया। युवती ने सारी कहानी अपने माता- पिता को बताई।

एटीएम पर कर दिया था कब्जा

दिल्ली में दोस्ती के दौरान युवक ने अपनी आर्थिकी तंगी का बहाना बनाकर लड़की के एटीएम को कब्जे में लिया। इसके बाद लड़की के अकाउंट का गलत तरीके से यूज कर दूसरे राज्य की युवतियों को ऑडिशियन का झांसा दिया और अकाउंट में लेन देने शुरू किया। जब झारखंड में युवती का धोखाधड़ी की गई तो उसके बाद युवती के बैंक खाते के आधार पर मुकदमा दर्ज किया और घर के पते पर पत्र भेजा जिसके बाद युवती को धोखाधड़ी का पता चला।

ऐसे हुआ गिरफ्तार

बुधवार को मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी फिरोज खान का नंबर ट्रेस किया तो लोकेशन प्रिंस चौक मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे गिरफ्तार किया गया।

-----------------

ऑडिशियन के नाम पर पहले युवती से रेप, फिर युवती का अकाउंट यूज कर फ्रॉड किया गया आरोपी युवक के गिरफ्तार किया गया है।

अशोक राठौर, एसएसआई, कोतवाली