- 12 साल की किशोरी को घर में अकेला देख बिगड़ी नीयत

- एसएसपी के आदेश पर मंगलवार रात थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

ALLAHABAD: सोरांव थाना क्षेत्र के गद्दोपुर गांव में होली के बहाने घर में घुसे युवक ने 12 साल की किशोरी की इज्जत तार-तार कर दी। किशोरी के परिजनों ने जानकारी होने पर जब इसका विरोध किया तो दबंग युवक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पीडि़त परिवार ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी के आदेश पर सोरांव पुलिस ने मंगलवार देर रात आरोपी युवक व उसके परिजनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी हुई है।

घर में अकेली थी किशोरी

सोरांव के गद्दोपुर निवासी रामदीन मेहनत मजदूरी कर परिवार का पेट पालता है। घर में पत्‍‌नी व 12 वर्षीय बेटी सीमा (दोनों नाम काल्पनिक) हैं। बताते हैं कि 24 मार्च को होली के दूसरे दिन गांव के नन्हकू का पुत्र बलवीर शाम को होली खेलने के बहाने रामदीन के घर पहुंचा था। उस समय घर पर सीमा अकेली थी। उसे अकेला देखकर बलवीर की नीयत बिगड़ गई और उसने घर का दरवाजा बंद करके सीमा की इज्जत लूट ली। सीमा ने जब विरोध किया तो उसने शादी करने की बात कही और उसे अपने साथ रेलवे स्टेशन ले गया और फिर वहीं छोड़ कर भाग निकला। घर पहुंची किशोरी ने परिजनों को आप बीती सुनाई। सीमा के परिजनों ने जब बलवीर के घर जाकर उसकी शिकायत की तो घर वालों ने सीमा के परिजनों को गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।

एसएसपी से की फरियाद

इसके बाद सीमा के परिजनों ने सोरांव थाना पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इस पर पीडि़त किशोरी की मां ने मंगलवार को एसएसपी से मिलकर शिकायत की। एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सोरांव थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। एसएसपी के आदेश पर मंगलवार की देर रात सोरांव थाने में आरोपी बलवीर, उसके पिता नन्हकू, पत्‍‌नी व भाई पंधारी के खिलाफ धारा 376, 504, 3-4 में मुकदमा दर्ज हुआ।