- सिविल लाइंस स्थित वेस्टकॉट स्कूल की छात्रा से रेप, ब्लैकमेलिंग और पास्को एक्ट में रिपोर्ट दर्ज, एकाउंटेंट हिरासत में

-पीडि़त छात्रा ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट को सुनाई दरिंदगी की कहानी, गंदी फोटो खींच कर रहा था ब्लैकमेलिंग

kanpur@inext.co.in

KANPUR: 'मार्च में स्कूल में रजिस्ट्रेशन के लिए आधार लेकर गई थी. तब वो मिला था. इसके बाद किसी न किसी बहाने मुझे नीचे बुलाता था. एक बार मुझे वह स्कूल के स्टोर रूम में भी ले गया और गलत हरकत की. उसने मेरी फोटो भी खींची, इसके बाद वह मुझे डराने लगा. फोटो फैमिली को भेजने की धमकी देता था. अप्रैल में स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लग गए. तो वह मुझे बाहर ले जाने लगा. कल्याणपुर में गौतमबुद्ध पार्क में भी उसने मेरे साथ गलत हरकत की. मैंने स्कूल में बताना चाहा लेकिन उसने इतना डरा दिया कि मेरी हिम्मत नहीं पड़ी. वो मुझे गंदी गाली देता था. एक बार पेट में मारा भी था. वो ब्लैकमेल कर मुझसे सोने के जेवरात भी मांगता था.' यह दास्तां है वेस्टकॉट स्कूल की 9वीं क्लास की उस छात्रा का जिसके परिजनों की शिकायत पर स्कूल के ही एकाउटेंट को पुलिस ने रेप के आरोप में पकड़ा है. छात्रा का यह बयान शहर के नामी स्कूलों में शुमार सिविल लाइंस के वेस्टकॉट स्कूल में छात्राओं की सुरक्षा के दावे की पोल खोल देता है.

छात्रा का मेडिकल कराया

सिविल लाइंस स्थित नामी कॉनवेंट स्कूल में 9वीं की छात्रा से रेप और ब्लैकमेलिंग में पुलिस ने स्कूल के ही अकाउंटेंट अभिषेक को हिरासत में ले लिया है. इस मामले में कोतवाली पुलिस की ओर से पास्को एक्ट, रेप और ब्लैकमेलिंग की रिपोर्ट रात में ही दर्ज कर ली थी. रात में ही आरोपी अकाउंटेंट को पुलिस ने काकादेव से पकड़ लिया. सुबह छात्रा का मेडिकल भी कराया गया. इसके बाद वह छात्रा को लेकर कल्याणपुर के गौतमबुद्ध पार्क ले गई. छात्रा ने पुलिस को दिए बयान में अभिषेक को उसे इसी पार्क में ले जाकर गलत काम करने की बात कही है.

वर्जन-

रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही आरोपी एकाउंटेंट को हिरासत में ले लिया है. छात्रा का मेडिकल भी कराया गया है. उसके बयान के आधार पर जांच की जा रही है.

- अजय कुमार, सीओ कोतवाली