- शादी समारोह में हुई युवक से मुलाकात, मोबाइल नम्बर लिया

- विश्वास में लेकर की कोर्ट मैरिज, दोस्त के घर पर किया रेप

आगरा. थाना हरीपर्वत में युवक ने युवती का बातों में फंसा कर प्यार का झूठा नाटक किया. संबंध बनाने से इनकार करने पर कोर्ट मैरिज तक कर डाली लेकिन उसे समाज के सामने नहीं ले गया. युवती ने जब इस बात का विरोध किया तो आरोपी ने उसके माथे पर रिवाल्वर लगा कर जान से मारने की धमकी दे डाली. पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. आरोपी की तलाश कराई जा रही है.

समारोह में हुई थी मुलाकात

हरीपर्वत क्षेत्र निवासी दलित युवती की मुलाकात मार्च 2015 में खंदौली निवासी युवक से हुई थी. उस दौरान युवक ने उसे अपनी बातों में फंसा कर उसका मोबाइल नम्बर ले लिया और कई दिनों तक उससे बातचीत की. युवक ने उसे अकेले मिलने बुलाया और प्रपोज किया. युवती के साथ शादी करने की बात बोली. इस पर युवती ने कास्ट का अंतर बताते हुए मना कर दिया और वहां से चली गई.

सुसाइड की धमकी दी युवक ने

युवती के मना करने के बाद युवक लगातार उसे कॉल करने लगा. युवक ने कहा कि शादी नहीं की तो आत्महत्या कर लूंगा. उसने झांसा दिया कि हम दोनों बालिग हैं. वह अपने परिजनों को मना लेगा. युवती उसकी बातों में आ गई और फिर से मिलना-मिलाना शुरु हो गया. युवक ने उसे अपने परिजनों से भी मिलवाया.

दोस्त के कमरे पर बनाए संबंध

युवती के मुताबिक युवक उसे बाइक से न्यू आगरा क्षेत्र निवासी अपने दोस्त के कमरे पर ले गया. उसने संबंध बनाने की कोशिश की इस पर युवती ने मना कर किया तो उसे मंदिर में ले जाकर भगवान को साक्षी मान कर शादी कर ली. इसके बाद भी युवती ने संबंध बनाने से इनकार किया. युवक ने उससे कहा कि परिवार से बात कर उसे घर लेकर जाएगा.

कोर्ट मैरिज कर बनाए संबंध

जब युवक ने देखा कि वह उसके झांसे में नहीं आ रही तो वह उसे मार्च 2018 में कोर्ट ले गया और कोर्ट मैरिज कर ली. इसके बाद युवक दोस्त के घर पर लगातार उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा. जुलाई में युवती ने उससे अपने घर ले जाने को बोला तो युवक ने साफ मना कर दिया. उसने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए बोला कि वह अपने घर वालों के विरुद्ध नहीं जाएगा.

रिवाल्वर लगा कर लिए कागज

आरोप है कि आरोपी युवक घर पर आ गया. माता-पिता को जान से मारने की धमकी देने लगा. युवती के सिर पर रिवाल्वर लगा कर धमकी दी. शोर सुन आस पास के लोग जमा हो गए. लेकिन युवक ने उन्हें भी रिवाल्वर दिखा कर धमका दिया. दहशत में आकर युवती ने कोर्ट मैरिज के कागज उसे दे दिए. पीडि़ता के मुताबिक योजनाबद्ध तरीके से उसे बातों में फंसा कर लगातार शारीरिक शोषण किया है. पीडि़ता ने कई बार पुलिस से शिकायत की लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई. पीडि़ता ने मामले में एसपी सिटी से शिकायत की. इसी के बाद थाना हरीपर्वत में आरोपी के खिलाफ रेप और एससी, एसटी में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.