- टॉफी दिलाने के बहाने ले गया अधेड़

आगरा। बच्चियों से दरिंदगी रुकने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को थाना जगदीशपुरा के आवास विकास सेक्टर तीन में अधेड़ ने चार वर्षीय मासूम को दबोच लिया। दुष्कर्म कर उसे खंडहर में फेंक गया। देररात पुलिस ने बच्ची को बरामद किया।

घर के बाहर खेल रही थी

थाना जगदीशपुरा के सेक्टर तीन में शुक्रवार रात सात बजे करीब चार वर्षीय बच्ची बुआ की बेटी के साथ खेल रही थी। उस दौरान 57 वर्षीय बुजुर्ग वहां पर आया। टॉफी दिलाने के बहाने बच्ची को वहां से ले गया। बच्ची गायब होने की सूचना पर शोर मच गया। बच्चों ने बताया कि दादू उसे ले गए हैं। पार्षद पति संजीव सिकरवार ने आरोपी बुजुर्ग को सेंटर पार्क के पास से पकड़ लिया। रात में आरोपी पुलिस को गुमराह करता रहा। उसने पुलिस को कभी नाई की मंडी भेज दिया तो कभी बोदला। आरोपी बोलता रहा कि बच्ची को बाइक सवार उठा कर ले गए। लेकिन सेंटर पार्क पर खड़े ठेल वाले ने पुलिस को बताया कि बच्ची को उसी के हाथ में देखा था। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने मुंह खोल दिया।

खंडहर में बच्ची ने दी मां को आवाज

रात में पौने दो बजे पुलिस और क्षेत्रीय लोग बच्ची की तलाश में निकल गए। टॉर्च लेकर उसे तलाशने लगे। सेक्टर-पांच के खंडर में लोग पहुंचे, तो वहां से बच्ची के चिल्लाने की आवाज आई। लोग वहां पर पहुंचे तो बच्ची पड़ी हुई थी। उसके गाल पर काटे जाने के निशान थे। आरोपी ने पुलिस को बताया कि पहले दुष्कर्म किया। इसके बाद गला घोंट कर उसे मारने का प्रयास किया। उसे मृत समझ कर आरोपी वहां से भाग निकला।

पहले भी जा चुका है जेल

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी का नाम दादू उर्फ चेला राम पुत्र उत्तम चंद सिंधी निवासी सेक्टर-1 आवास विकास कॉलोनी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पूर्व में आठ वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में मथुरा से जेल जा चुका है। लोगों के मुताबिक आरोपी ने आठ साल पहले भी इसी तरह की घटना मरघटी के पास की थी। आरोपी अविवाहित है।

गुरु-शिष्य का रिश्ता तार-तार

4 जनवरी को थाना ताजगंज में एक शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। शिक्षक ने गुरु और शिष्य के रिश्तों को तार-तार कर दिया था। छात्रा को आईटीआई में एडमिशन लेना था। शिक्षक ने छात्रा को दस्तावेजों के साथ फतेहाबाद रोड स्थित एक होटल में बुलाया। वहां पर उसके साथ रेप किया। साथ ही मुंह न खोलने की धमकी दी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी शिक्षक को जेल भेज दिया।

अगवा कर की हत्या

17 मार्च को थाना हरीपर्वत क्षेत्र में एलएलबी का छात्र फुटपाथ पर सोती आठ वर्षीय मासूम को रात में अगवा कर ले गया था। आगरा कॉलेज ग्राउंड में उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में सलवार से उसका गला घोंट दिया। बालिका बार-बार उससे छोड़ने के लिए मिन्नतें कर रही थी। लेकिन छात्र को पहचाने जाने का डर था। पुलिस ने इस मामले में छात्र को पकड़ कर जेल भेजा था।