- सआदतगंज थाने में आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

- बहराइच की युवती ने दर्ज कराया रेप का केस, संचालक के खिलाफ तीन मामले दर्ज

LUCKNOW :

सआदतगंज के खदीजतुल कुबरा लिलबनात मदरसे का संचालक छात्राओं से न केवल छेड़छाड़ करता था बल्कि उनका रेप भी करता था। मदरसे से मुक्त कराई गई बहराइच की एक छात्रा ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने आरोपी का वहशी चेहरा बेनकाब कर दिया। छात्रा ने बयान दिया कि मदरसा संचालक कारी तैय्यब जिया छह माह से उसका रेप कर रहा था। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रेप का भी केस दर्ज कर लिया है। आरोपी संचालक के खिलाफ छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट, रेप और धोखाधड़ी के कुल तीन केस दर्ज कराए गए हैं।

कमेटी ने दर्ज किए बयान

एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि बहराइच के एक गांव में रहने वाली 19 वर्षीय युवती पिछले तीन साल से इस मदरसे में रहकर तालीम ले रही थी। करीब एक साल पहले घरवालों ने उसकी छोटी बहन का दाखिला भी इसी मदरसे में कराया था। शुक्रवार को पुलिस ने मदरसे में छापेमारी कर 52 छात्राओं को मुक्त कराया था। सभी छात्राओं को प्राग नारायण रोड स्थित नारी निकेतन में रखा गया था। जहां चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सदस्यों ने छात्राओं का बयान दर्ज किया।

कर रहा था 6 महीने से रेप

बहराइच की छात्रा ने बयान दिया कि मदरसा संचालक कारी तैय्यब जिया पिछले छह माह से उसका रेप कर रहा था। विरोध करने पर वह उसे मारता पीटता और धमकी देता कि अगर किसी को इस बारे में बताया तो गायब करा दूंगा। छात्रा का बयान दर्ज करने के बाद सीडब्ल्यूसी के अधिकारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सआदतगंज पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर कारी तैय्यब जिया के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया।

पांच और छात्राओं का मेडिकल

एएसपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने आधा दर्जन छात्राओं का मेडिकल कराया है। शनिवार दोपहर सआदतगंज कोतवाली के एसएसआई राजकेसर यादव छह छात्राओं को लेकर रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल पहुंचे। जहां डॉ। शशि वर्मा की अध्यक्षता में गठित डॉक्टरों की टीम ने उनका मेडिकल किया।

मदरसे में नेपाल और बिहार की भी छात्राएं

एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मदरसे से मुक्त कराई गई 52 छात्राओं में से दो नेपाल की रहने वाली हैं जबकि नौ बिहार से हैं। शेष सीतापुर, बहराइच, कानपुर, संतकबीर नगर, बाराबंकी व लखनऊ की रहने वाली हैं। अब तक कुल 15 छात्राओं को उनके घर भेजा जा चुका है।

संचालक के खिलाफ तीन केस दर्ज

छात्राओं के यौन उत्पीड़न और रेप करने के आरोपी मदरसा संचालक कारी तैय्यब जिया के खिलाफ सआदतगंज थाने में तीन केस दर्ज कराए गए हैं। पहला मदरसा संरक्षक सैय्यद जिलानी अशरफ की तहरीर पर धोखाधड़ी का दर्ज किया गया है जबकि मदरसे में रहने वाली पांच लड़कियों की शिकायत पर छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट और मारपीट का मामला दर्ज किया गया। वहीं शनिवार को एक छात्रा ने रेप का केस दर्ज कराया है। शनिवार देर शाम पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।