RANCHI : खूंटी में पांच युवतियों से दुष्कर्म का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ कि राजधानी रांची में भी दरिंदे ने शनिवार की पूरी रात एक नाबालिग को अबने कब्जे में रख अपनी हवस की भूख मिटाता रहा। शहर के बीचों-बीच एक नाबालिग के साथ रेप की घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रेप के आरोपी व रांची टेंट हाउस में काम करने वाले युवक सुनील कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इस बाबत उससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

मांडर की है पीडि़ता

14 साल की पीडि़ता मांडर थाना क्षेत्र की रहने वाली है। रांची आने के बाद रास्ता भटक जाने की वजह से ही बदमाश ने उसे कब्जे में कर रेप की घटना को अंजाम दिया। उसे लोअर बाजार थाना क्षेत्र के चर्च रोड स्थित रांची टेंट हाउस में शटर बंद कर पूरी रात बंधक रखा। इस दौरान चाकू से मारने का डर बनाकर पूरी रात रेप किया। इसके बाद रविवार की सुबह आरोपी ने पांच रुपये ऑटो भाड़ा देकर उसे बहू बाजार जाने वाली ऑटो में बैठाकर भाग गया।

पीडि़ता ने दिए बयान, केस दर्ज

आरोपी सुनील कुमार सिंह मूल रूप से गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र के असरो का रहने वाला है। इधर, पुलिस ने नाबालिग का सदर अस्पताल में मेडिकल करवाय। इसके उपरांत महिला थाने की थानेदार दीपिका प्रसाद ने पीडि़ता का बयान दर्ज कर लोअर बाजार थाना भेज दिया। आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। रांची टेंट हाउस के संचालक शहर के चर्चित व्यवसायी गुलशन लाल आजमानी है।

रास्ता भटक गई थी नाबालिग

नाबालिग लोहरदगा-रांची ट्रेन में बैठकर टांगरबसली स्टेशन से रांची आई थी। ट्रेन विलंब होने की वजह से रात नौ बजे रांची स्टेशन पहुंची। रांची रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद नाबालिग ऑटो से पत्थलकुदवा स्थित अपनी फुआ के घर जाने के लिए निकली। ऑटो चालक ने उसे कांटाटोली चौक पर छोड़ने की बात कही, लेकिन वह उसे लेकर रातू रोड पहुंच गया। यहां से दूसरी ऑटो पकड़ी तो उसे ऑटो वाले ने एक पुल के पास उतार दिया। नाबालिग फिर रास्ता पूछती हुई तीसरी ऑटो में बैठी तो उसे किसी दूसरी जगह पर छोड़ दिया गया.वहां से फिर चौथी ऑटो में बैठने पर उसे मंदिर (संभवत: चर्च रोड के हनुमान मंदिर) के पास छोड़ा गया।

फूफा हुए हादसे के शिकार, नहीं पहुंच सके लेने

नाबालिग से हुई घटना के पीछे उसके फुफा के साथ हुई सड़क हादसा भी कारण बना। चूंकि पीडि़ता ने स्टेशन से उतरने के बाद फुआ को कॉल कर फूफा को कांटाटोली चौक भेजने की बात कही थी, लेकिन फूफा कांटाटोली चौक पहुंचने से पहले हादसे के शिकार हो गए। इससे वे समय से कांटाटोली चौक नहीं पहुंच सके।

आरोपी ने ही पीडि़ता को मोबाइल से कराई बात

पुलिस के मुताबिक, सुनील ने अपने मोबाइल से नाबालिग को उसकी फुआ से बात करवाई थी.यही पुलिस के लिए अहम सुराग साबित हुआ। इसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश करते हुए रांची टेंट हाउस पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया