13 अगस्त को हुई घटना, मैनेजर पर आरोप

चिलुआताल एरिया के मोहरीपुर में हुई घटना

GORAKHPUR: देवरिया का मामला अभी शांत हो पाता इसके पहले शहर के अंदर स्थित एक वृद्धाश्रम में रेप की घटना से खलबली मच गई है. चिलुआताल एरिया के मोहरपुरी तरहवा के वृद्धाश्रम में काम करने वाली किशोरी ने मैनेजर पर कमरे में बंधक बनाकर रेप करने, जानमाल की धमकी देने का आरोप लगाया है. पीडि़त की सूचना पर आरोपी मैनेजर नौसढ़ निवासी अनुराग पांडेय के खिलाफ रेप और पाक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी है. सीओ कैंपियरगंज रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि रपट दर्ज कर ली गई है. आरोपी को हिरासत में लेकर छानबीन की जा रही है. घटना 13 अगस्त को किशोरी के वृद्धाश्रम स्थित कमरे में हुई थी.

मौसी ने रसोईघर में दिलाया था काम

बेलीपार एरिया के एक किशोरी की मौसी मोहरीपुर में किराए पर कमरा लेकर रहती है. तीन माह पूर्व किशोरी अपनी मौसी के पास गई थी. घर की माली हालत ठीक न होने से मौसी ने जुगाड़ लगाकर किशोरी को वृद्धाश्रम में काम दिलवा दिया. मैनेजर ने उसे भोजन पकाने की जिम्मेदारी दे दी. आरोप है कि 13 अगस्त की रात किशोरी अपने कमरे में सोने गई. तभी मैनेजर अनुराग पांडेय उसके पीछे कमरे में पहुंच गया. किशोरी को पीटकर कमरे में बंधक बना दिया. उसके साथ रेप करते हुए जानमाल की धमकी दी. कहा कि किसी को कुछ बताया तो जान चली जाएगी. रेप के बाद किशोरी को वृद्धाश्रम से बाहर नहीं जाने दिया गया. मोबाइल पर बात करने पर रोक लगा दी गई. इससे किशोरी अपने परिजनों को कोई सूचना नहीं दे सकी.

मौसेरा भाई मिलने पहुंचा, तब बाहर निकली किशोरी

गुरुवार को किशोरी का मौसेरा भाई उससे मिलने पहुंचा. भाई के पहुंचने पर किशोरी ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी. किसी तरह से दोनों वहां से बाहर निकले. परिजनों को पूरा मामला बताया, जिससे लोग सकते में आ गए. मौसेरे भाई संग चिलुआताल थाना पहुंचकर किशोरी ने घटना की जानकारी दी. सीनियर ऑफिसर्स को पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया. इसके बाद किशोरी की तहरीर लेकर नौसढ़ निवासी अनुराग पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. देर शाम तक पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी रही. एसएचओ ने बताया कि मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. आरोप के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया था.

किशोरी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है. किशोरी ने आरोप लगाया है कि मैनेजर ने उसके साथ रेप किया था. मुकदमा दर्ज करके आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. किशोरी डॉक्टरी परीक्षण और कलमबंद बयान कराया जाएगा.

रघुनाथ प्रसाद, सीओ कैंपियरगंज