- पड़ोस में रहने वाले किशोर ने की हरकत

- मामला दबाने की कोशिश में जुटे रहे लोग

<- पड़ोस में रहने वाले किशोर ने की हरकत

- मामला दबाने की कोशिश में जुटे रहे लोग

GORAKHPUR: GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया के एक गांव में क्फ् साल के किशोर ने चार साल की मासूम के साथ रेप किया। घटना शुक्रवार की देर शाम हुई। गांव के कुछ लोगों ने घटना को दबाने की कोशिश की। रातभर गांव में दोनों पक्षों के बीच सुलह का दबाव बनाते रहे। शनिवार की सुबह सूचना मिलने पर पुलिस हरकत में आई। बच्ची की मां की तहरीर पर आरोपी किशोर को निगरानी में ले लिया। पुलिस का कहना है कि बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

दरवाजे पर खेल रही थी मासूम

शुक्रवार की शाम चार साल की बच्ची अपने घर के सामने खेल रही थी। तभी उसके पड़ोस में रहने वाला क्फ् साल का किशोर आ गया। काफी देर तक वह बच्ची से बात करता रहा। बहाने से बच्ची को अपने साथ लेकर चला गया। कुछ देर बाद बच्ची की मां ने बेटी की तलाश शुरू की लेकिन उसका पता नहीं चला। पास-पड़ोस में भी बच्ची किसी के घर नहीं मिली तो मां परेशान हो गई।

मामला दबाने की हुई कोशिश

करीब दो घंटे बाद बच्ची रोती हुई घर पहुंची। रोती-बिलखती बच्ची ने मां को घटना की जानकारी दी। उसके इशारे से मां सारा माजरा समझ गई। मां ने पड़ोस में रहने वाले किशोर की तलाश की। किशोर के मिलने पर उसके घर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। रेप का आरोप लगाने पर किशोर के घरवाले भड़क गए। दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा। धीरे-धीरे गांव के लोग जमा हो गए। कुछ लोगों ने मामले को गांव में दफन करने की कोशिश शुरू कर दी। दोनों पक्षों के बीच सुलह का दबाव बनाने लगे। देर रात तक पंचायत में मामला नहीं बन सका।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

शनिवार की सुबह पीडि़त बच्ची की मां ने पुलिस को सूचना दी। चार साल की मासूम संग रेप की सूचना पर सक्रिय हो गई। गांव में पहुंची पुलिस ने आरोपी किशोर को निगरानी में ले लिया। मां की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रेप, पाक्सो एक्ट और अनुसूचित जाति के उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कार्रवाई में जुट गई। पुलिस का कहना है कि बच्ची को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजा गया है।

रेप की सूचना मिली थी। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके निगरानी में रखा गया है।

राधेश्याम राय, एसओ चौरीचौरा