- गोरखपुर रीजन को 44 में 27 बसें मिलीं

- जिला पंचायत अध्यक्ष गीतांजलि यादव ने किया रवाना

- सुबह आठ बजे से चलकर शाम 4 बजे लखनऊ पहुंचाएंगी बसें

GORAKHPUR: गोरखपुर रीजन को मिलने वाली रोडवेज की 44 रैपिड लाइन बसों में से 27 बसें अभी तक मिल गई हैं। मंगलार को जिला पंचायत अध्यक्ष गीतांजलि यादव ने गोरखपुर में हरी झंडी दिखाकर लखनऊ के लिए रैपिड लाइन बस सेवा का उद्घाटन कर किया। इस मौके पर रैपिड बसों को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

वाराणसी, लखनऊ और गाजीपुर रूट

रैपिड लाइन बस सेवा रोडवेज की महत्वाकांक्षी योजना है। ये बसें गोरखपुर से वाराणसी, लखनऊ और गाजीपुर रूट पर उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि पवन गोल्ड के बंद होने के बाद पैसेंजर्स की मांग को देखते हुए अब रैपिड लाइन बस सेवा मंगलवार से शुरू कर दी गई है। रेलवे बस डिपो से यह बस सुबह 8 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी। इसी समय पर दूसरे स्टेशन से भी चलेगी। जबकि इन बसों के वापसी का समय संबंधित स्टेशन से शाम 4 बजे का होगा।

यहां होगा स्टॉपेज

गोरखपुर से लखनऊ रूट पर चलने वाली बस का स्टॉपेज बस्ती, फैजाबाद और लखनऊ होगा जबकि पडरौना से चलने वाली बस का स्टॉपेज कुशीनगर, गोरखपुर, बड़हलगंज, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी होगा। यह बस गोरखपुर से लखनऊ की दूरी रैपिड लाइन सेवा की बस 6 घंटे में जबकि पड़रौना से वाराणसी की दूरी 7 घंटे 45 मिनट में तय करेगी।

इस रूट पर चलेंगी बसें

- गोरखपुर-वाराणसी रूट पर दो बस

- गोरखपुर-लखनऊ रूट पर दो बस

- गोरखपुर-गाजीपुर रूट पर एक

- पडरौना-गाजीपुर रूट पर एक

- देवरिया-वाराणसी रूट पर एक बस चलाई जाएगी

वर्जन

इन बसों की विशेषता है कि यह सामान्य बसों की तुलना में तेज रफ्तार से चलती हैं। साथ ही कम समय में अधिक दूरी तय करेंगी। रीजन में कुल 44 बसें चलनी हैं। जिनमें से 27 बसें उपलब्ध हो गई हैं। जल्द ही सभी का संचालन सुनिश्चित किया जाएगा।

- सुग्रीव राय आरएम, गोरखपुर रीजन