- रश्मि को मिला चांसलर मेडल तो दीप्ती का चक्रवर्ती मेडल पर कब्जा

- एलयू ने जारी किए टॉप-टू मेडल होल्डर के नाम

LUCKNOW :

लखनऊ यूनिवर्सिटी (एलयू) में ग‌र्ल्स ने एक बार फिर से ब्वॉयज को पछाड़ते हुए टॉप-टू मेडल्स अपने नाम कर लिया। एलयू के 12 जनवरी को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए अपने दो प्रतिष्ठत मेडल्स की आधिकारिक घोषणा गुरुवार को इंटरव्यू के बाद कर दी गई। जिसमें रश्मि सिंह ने चांसलर गोल्ड और दीप्ती नारायण को डॉ। चक्रवर्ती गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। इसके अलावा चांसलर सिल्वर मेडल कोमल और गुरकीरत कौर के नाम रहा है।

60 कैडीडेट्स का इंटरव्यू

मेडल के लिए पैनल ने कुछ 60 कैंडीडेंट्स का इंटरव्यू लिया गया। इसमें सबसे ज्यादा कैंडीडेट्स डॉ। चक्रवर्ती मेडल के लिए 41 कैंडीडेट्स थे, जिसमें से 11 कैंडीडेट्स डिग्री कॉलेजों के थे। वहीं चांसलर मेडल के लिए कुल 19 कैंडीडेट्स का इंटरव्यू लिया गया।

चांसलर गोल्ड मेडल : जो स्टूडेंट यूनिवर्सिटी अपने सभी डिपार्टमेंट में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने के साथ को-करिकुलर एक्टिविटी में बेहतर प्रदर्शन करता है। उसे इस मेडल से नवाजा जाता है।

चक्रवर्ती गोल्ड मेडल : समाजकार्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने वाले स्टूडेंट्स को एलयू इस मेडल से सम्मानित करता है।

काफी टफ रहा इंटरव्यू

दोनों ही प्रतिष्ठित मेडल के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया के दौरान कैंडीडेट्स से पैनल ने कार्य और उनकी रुचि से जुड़े सवाल पूछे। सूत्रों का कहना है कि सबसे टफ कॉम्पटीशन चांसलर गोल्ड मेडल के लिए रहा। इसमें करीब छह से ज्यादा कैंडीडेट्स ऐसे थे। पैनल द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब कैडीडेट्स ने काफी दिलचस्प तरीके से दिया।