-कमिश्नर ने बीडीए बोर्ड की मीटिंग में दिए निर्देश

-टीपी नगर में चौकीदारी शुल्क खत्म करने की मांग

बरेली- संजय कम्युनिटी हॉल में रंगमंच के कलाकारों और कल्चर एक्टिविटी कराने वालों को बीडीए ने बड़ी राहत दी है। इसके लिए हॉल की दरों में कटौती की गई है। अब 5 हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से संजय कम्युनिटी हॉल की बुकिंग हो जाएगी। बीडीए ने 79वीं बोर्ड बैठक में कमिश्नर रणवीर प्रसाद के सामने प्रस्ताव रखा, जिसे कमिश्नर ने पास कर दिया और इसे लागू करने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा बोर्ड बैठक में ट्रांसपोर्ट नगर में चौकीदारी शुल्क खत्म करने की बात कही गई, जिस पर कमिश्नर ने सड़कों के निर्माण व अन्य सुविधाएं देने तक इसमें छूट देने की बात कही।

अवैध निर्माण के लिए इंजीनियर जिम्मेदार

बोर्ड बैठक में मेंबर्स ने बताया कि अवैध निर्माण रोकने के लिए जेई और एई की ड्यूटी लगाई गई है, इसके बावजूद अवैध निर्माण हो रहे हैं। इस पर कमिश्नर ने बीडीए वीसी को निर्देश दिए कि जिस एरिया में अवैध निर्माण हो रहा है, इसके लिए वहां के जेई व एई ही जिम्मेदार हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। मेंबर्स ने बताया कि बहुत से बारात घर ऐसे बनाये जा रहे हैं, जहां पर पार्किग की व्यवस्था नही है जिससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होगी और जाम की दिक्कत होगी। कमिश्नर ने कहा कि मानक के अनुसार ही बारात घर बनाए जाएं।

बिजली और सफाई खुद करानी होगी

संजय कम्युनिटी हॉल की बुकिंग को लेकर बताया गया कि कल्चरल एक्टिविटी कराने वाले को 5 हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से देने होंगे। इसके अलावा बिजली, सफाई की व्यवस्था आयोजक को अपने खर्चे पर करनी होगी। बुकिंग के दौरान 5 हजार रुपए एडवांस जमा कराए जाएंगे, जिसे कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वापस कर दिया जाएगा। नेशनल हाइवे पर फरीदपुर में निर्माणाधीन आवासीय कॉलोनी की एग्रीकल्चर लैंड को आवासीय लैंड में ट्रांसफर कराने के प्रस्ताव को कमिश्नर ने अगली मीटिंग में रखने के निर्देश दिए। मीटिंग में डीएम, बीडीए वीसी, नगर आयुक्त, बीडीएस सचिव व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।