- एफएसडीए के तहत बने नए राशन कार्ड बांटने के लिए आए

- का‌र्ड्स के दोनों तरफ सपा के फ्लैग के रंग का किया गया यूज

>BAREILLY:

खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत

पब्लिक को बंटने वाले नए राशन कार्ड पर प्रदेश सरकार ने आखिरकार आगामी विधानसभा को देखते हुए चुनावी रंग चढ़ा दिया। कार्ड के दोनों ओर समाजवादी पार्टी के झंडे का हरा और लाल रंग की पट्टी बनी है। का‌र्ड्स बंटने के लिए बरेली पहुंच गए हैं। सनद रहे कि आई नेक्स्ट ने गत 8 जुलाई को राशन का‌र्ड्स पर सपाई रंग चढ़ने की न्यूज पब्लिश भी की थी।

फ्लैग के रंग की पट्टी

आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर सपा सरकार जनता को खुश करने के लिए कई योजनाएं चला रही है। अभी हाल में ही सीएम अखिलेश यादव ने स्मार्ट फोन देने की बात भी कही है। आगामी विस चुनाव में जनता सपा से रुख मोड़ न ले। शायद इसी बात को सोचकर अब सरकार ने राशन का‌र्ड्स पर भी समाजवादी पार्टी के फ्लैग का कलर पि्रंट किया है। राशन कार्ड को पब्लिक करने की जिम्मेदारी यूपी राज्य कर्मचारी कल्याण निगम लखनऊ को सौंपी है।

सप्लाई ऑफिस पहुंचे कार्ड

कार्ड पब्लिश होकर प्रदेश के सभी डिस्ट्रिक्ट के सप्लाई ऑफिस पहुंच भी गए हैं। बरेली सप्लाई भी सारे का‌र्ड्स आ गए हैं। जिले में 7,75,662 राशन कार्ड होल्डर कार्ड बांटे जाने हैं। अधिकारियों ने बताया कि अभी कुछ संशोधन के काम चल रहे है। जिसके बाद राशन कार्ड होल्डर को कार्ड बांटने का काम होगा। बरेली, भुता फरीदपुर, बहेड़ी सभी जगह के नए कार्ड आ गए हैं।

कार्ड के लगेंगे दस रुपए

नया राशन कार्ड अंत्योदय केटेगरी के लोगों को फ्री में मिलेगा। जबकि पात्र गृहस्थी कार्ड होल्डर को दस रुपए देने होंगे, लेकिन समाजवादी रंग का राशन कार्ड विपक्षी पार्टियों को कितना भाता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। क्योंकि विपक्षी पार्टियां नहीं चाहेंगी कि किसी पार्टी का रंग का राशन कार्ड पब्लिक के बीच बंटे या भविष्य में रहे। ऐसे में विस चुनाव में यदि दूसरी पार्टी जीत दर्ज करती है, तो वह कार्ड से सपाई रंग हटाने के लिए कार्ड फिर से छपवा सकती है। ऐसे में पब्लिक को एक्स्ट्रा रुपए के साथ-साथ सरकारी धन का भी बेजा इस्तेमाल होगा।

नए राशन कार्ड बांटने के लिए आ गये है। लेकिन, कार्ड बांटने का काम अभी कुछ दिन बात होगा। जिले में पौने आठ लाख राशन कार्ड होल्डर हैं।

केएल तिवारी, डीएसओ