बंगलुरु (रायटर्स)। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रैक्टिस मैच खेलने की मांग की है। हालांकि बोर्ड इस बिजी शेड्यूल में प्रैक्टिस मैचों की अनुमति दे पाएगा या नहीं यह अभी निश्चित नहीं है। बताते चलें भारत ने हाल ही में इंग्लैंड दौरा खत्म किया है जहां टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 1-4 से करारी हार झेलनी पड़ी। भारत ने इंग्लैंड में कोई प्रैक्टिस मैच नहीं खेला था, ऐसे में सीरीज अपने पक्ष में न आने के बाद कोच रवि शास्त्री अगले दौरे को लेकर अभी से फिक्रमंद हो गए हैं। भारत को इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है।
हार के बाद शास्त्री की खुली आंखे,कहा ऑस्ट्रेलिया में हमें पहले अभ्यास कराओ
शास्त्री ने रखी वार्म आप मैच की मांग
शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, 'हमने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज शुरु होने से पहले कुछ वार्म अप मैच खेलने के लिए बोर्ड से परमीशन मांगी है। मगर इतने बिजी शेड्यूल में समय निकल पाएगा या नहीं यह एक बड़ा सवाल हो सकता है। आपको बता दें इंग्लैंड दौरे पर भारत का एसेक्स के खिलाफ वार्म आप मैच शेड्यूल किया गया था मगर बोर्ड ने पिच में थोड़ा बहुत बदलाव करने को कहा था जिसे एसेक्स ने मना कर दिया। ऐसे में भारत का अभ्यास मैच रद कर दिया गया था। अब जब भारत को ऑस्ट्रेलिया जाकर खेलना है ऐसे में शास्त्री चाहते हैं कि भारतीय बल्लेबाजों को वहां की स्थिति से सामंजस्य बिठाने के लिए प्रैक्टिस मैच कराया जाए। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 21 नवंबर से शुरु होगा जिसमें तीन टी-20 इंटरनेशनल, चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।
हार के बाद शास्त्री की खुली आंखे,कहा ऑस्ट्रेलिया में हमें पहले अभ्यास कराओ
पिछली बार हारकर आई थी टीम
शास्त्री कहते हैं, 'अगर आपको किसी कमजोर टीम के साथ दो या तीन मैच खेलने हैं तो प्रैक्टिस की जरूरत नहीं पड़ती। मगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को उन्हीं के घर पर हराने के लिए तैयारी के साथ मैदान पर उतरना पड़ता है। इसके लिए भारतीय बल्लेबाजों को पहले वहां की पिच कंडीशन अच्छे से पता होनी चाहिए।' भारत ने पिछला ऑस्ट्रेलिया दौरा 2014-15 में किया था तब मेजबान कंगारुओं ने भारत को 0-2 से करारी शिकस्त दी थी।

टीम इंडिया के सीरीज हारने के बाद मालामाल हुए रवि शास्त्री, करोड़ों में हुई कमाई

'20 सालों में नहीं देखी विराट जैसी टीम', रवि शास्त्री के इस बयान को झूठा साबित करेंगे ये आंकड़े

Cricket News inextlive from Cricket News Desk