क्‍या है मामला
जबसे नोटबंदी लागू हुई है तब से प्रधानमंत्री मोदी और भरतीय जनता पार्टी के सर्मथन और विरोध में काफी खबरें आती रही हैं। ये भी ऐसा ही एक प्रयास है। जिसे सोशल मीडिया पर जम कर हवा दी गयी है। दरसल कुछ दिन पहले सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की गयी और जिसमें दावा किया गया कि रिजर्व बैंक के गर्वनर उर्जित पटेल की पत्नी और देश के बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्‍नी नीता अंबानी आपस में बहने हैं। ये तस्‍वीर से वायरल हुई। इसके बाद से ही ये सोच भी वायरल होने लगी कि इस रिश्‍तेदारी के चलते ये कैसे हो सकता है कि मुकेश अंबानी को नोटबंदी के फैसले के बारे में पहले से पता न हो।

सोशल मीडिया पर वायरल
जैसे ही ये ट्विट सामने आया लोग बिना कुछ जांचे परखे इसे लाइक करने के साथ-साथ अपने मनचाहे कमेंट करने लगे। इस पोस्ट को न सिर्फ ट्विटर बल्कि फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्‍स पर भी खूब शेयर किया जाने लगा। देखते देखते ये हर तरफ छा गयी और तेजी से वायरल होने लगी।

क्‍या वाकई आरबीआई गवर्नर की पत्‍नी हैं नीता अंबानी की बहन,यह रहा सच

ये है सच
सच्‍चाई ये है कि उर्जित पटेल की पत्‍नी और नीता अंबानी में कोई कनेक्‍शन नहीं है, सिवाय इसके कि दोनों ही गुजराती कम्‍युनिटी को बिलांग करती हैं। नीता की सिर्फ एक बहन हैं, जिनका नाम ममता दलाल है। वे रिलांयंस द्वारा चलाए जाने वाले एक स्कूल में पढ़ाती हैं। नीता के पिता का नाम रविन्द्रभाई दलाल था और उनकी जुलाई 2014 में मृत्‍यु हो गई है।

 

Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Interesting News inextlive from Interesting News Desk