Customers के लिए है नवरात्रि gift
 नवरात्रि के शुभ दिन शुरू हो गए हैं. कोई नई गाड़ी परचेज करने की तैयारी कर रहा है तो कोई नए घर की तलाश में जोर शोर से लगा है. इलाहाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी भी नवरात्रि से शुरू हो रहे फेस्टिव सीजन में पब्लिक को हाउसिंग स्कीम का पैकेज देने जा रही है. नवरात्र के तीसरे दिन यानी मंडे से एडीए के इस हाउसिंग स्कीम के रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो जाएगी. पहली योजना में एडीए कालिंदीपुरम में प्रस्तावित मौसम विहार हाउसिंग स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन फार्म इश्यू करेगा. पहले एडीए एक साथ पांच स्कीम लांच करने की तैयारी में था लेकिन अब इसे पूरे फेस्टिव सीजन का ऑफर बनाया जा रहा है.

ताकि आपकी तैयारी पूरी रहे
सिटी में आशियाने की जबरदस्त डिमांड है. एडीए के पास फिलहाल इतनी जगह नहीं है कि पूरी टाउनशिप डेवलप कर सके. इसे देखते हुए एडीए ने अपार्टमेंट पर कंसंट्रेट करना शुरू कर दिया है. ये अपार्टमेंट्स उन खाली जमीनों पर तैयार करने की योजना है जो विभिन्न टाउनशिप योजनाओं में फिलहाल खाली पड़ी हैं. एडीए ऑफिसर्स का प्लान एक साथ पांचों योजनाओं को लांच करने का था लेकिन अब इसमें थोड़ा सा चेंज किया गया है. पब्लिक को रजिस्ट्रेशन फार्म के साथ जमा करने वाली धनराशि अरेंज करने में प्राब्लम न हो, इसे देखते हुए सभी योजनाओं को अलग-अलग लांच करने का फैसला लिया गया है. शुुरुआत मौसम विहार हाउसिंग स्कीम से हो रही है. दीपावली के बाद तक अलकनंदा हाउसिंग स्कीम को लांच किया जाएगा.

सबके लिए है कुछ न कुछ
खास बात यह है कि एडीए की इन पांच हाउसिंग स्कीम में हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ जरूर है. 30 लाख से लेकर सात लाख रुपए तक के फ्लैट इन हाउसिंग स्कीम में एडीए तैयार कराएगा. एडीए कुछ और हाउसिंग स्कीम पर वर्क कर रहा है. सात अक्टूबर को होने वाली बोर्ड की मिटिंग में इसका प्रस्ताव रखा जाएगा. नई योजनाएं कौन सी होंगी और प्रपोजल लेवल पर आलमोस्ट तैयार योजनाओं के फॉर्म कब निकाले जाएंगे? इसकी तिथियां भी बोर्ड की मिटिंग में तय कर दी जाएंगी.

800 families के ख्वाब होंगे पूरे
इस फेस्टिव सीजन में करीब 800 फैमिलीज के ख्वाब पूरे होंगे. आने वाली पांचों स्कीम्स में सभी क्लास के लोगों का ध्यान रखा गया है. यानी सात से तीस लाख रुपए तक खर्च कर सकने वाले तक आवासों के लिए आवेदन कर सकेंगे. एडीए द्वारा इससे पहले सरल-सहज हाउसिंग स्कीम लोअर क्लास के लिए निकाली गई थी. इसमें एनुअल इनकम एक व दो लाख का बैरियर होने के बाद भी बड़ी संख्या में आवेदक आए हुए थे. ऐसे में नवरात्रि से हाउसिंग स्कीम लांच होने का जो सिलसिला शुरू हो रहा है, उसमें भी बड़ी संख्या में आवेदकों का आना निश्चित है.

नवरात्रि से शुरु हुए शुभ दिन का सिलसिला फिर काफी दिनों तक चलता है. ऐसे में एडीए एक के बाद एक हाउसिंग स्कीम को लांच करने की तैयारी कर रहा है. कुछ इस तरह से फेज वाइज लांच करेगा हाउसिंग स्कीम.

स्कीम-                     जगह-                   फ्लैट-        कास्ट
1-मौसम विहार,           फेज टू-कालिंदीपुरम-     140-     30 से 36 लाख
2-वसुधा विहार-           कालिंदीपुरम-             253-     16 से 20 लाख
3-मानस विहार -          नैनी-                    264 -     6 से 8 लाख
4-मंगलम विहार-          कालिंदीपुरम-             96-       7 से 9 लाख
5-अलकनंदा-              गोविंदपुर -              40-       30 से 36 लाख

एडीए के ऑफिसर्स से मुताबिक हर स्कीम को लांच करने में दस से 15 दिन का गैप रखा जाएगा ताकि न पब्लिक को परेशानी हो और न ही फॉर्म बिक्री में कोई दिक्कत हो.