-चीनी मिलों को बकाया भुगतान के लिए मंडे तक का अल्टीमेटम

-50 प्रतिशत से कम भुगतान करने वाली चीनी मिलों पर नाराजगी जताई

DEHRADUN : किसानों का भ्0 प्रतिशत से कम गन्ना बकाया भुगतान करने वाली चीनी मिलों पर गाज गिरेगी। मुख्यमंत्री ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए चीनी मिलों को बकाया भुगतान करने के लिए मंडे तक का अल्टीमेटम दिया है।

सीएम ने दिखाई नाराजगी

थर्सडे को बीजापुर में हरिद्वार के विभिन्न गांवों से आए किसानों के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि चीनी व बासमती चावल की कीमत गिरने पर राज्य सरकार का नियंत्रण नहीं है। उन्होंने भ्0 प्रतिशत से कम बकाया गन्ना भुगतान करने वाली चीनी मिलों पर नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने चीनी मिलों को सोमवार तक भ्0 प्रतिशत से अधिक भुगतान करने और ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। कहा कि उत्तराखंड सरकार सबसे अधिक गन्ना मूल्य देने वाले राज्यों में एक है।

दो रुपए प्रति कुंतल बोनस

हम दो रुपये प्रति कुंतल किसानों को बोनस भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने प्राकृतिक आपदा से प्रभावित किसानों की फसलों के नुकसान के लिए ख्भ् करोड़ की सहायता राशि देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने किसानों के कृषि लोन की वसूली पर छह माह की रोक लगाने और इस अवधि का ब्याज माफ करने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात करने का दावा भी किया। इस मौके पर कांगे्रस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, गौरव चौधरी, बाबूराम, कटार सिंह, सुरेंद्र सिंह, मेघराज, नरेंद्र त्यागी सहित हरिद्वार के विभिन्न गांवों से आए किसानों का प्रतिनिधिमंडल मौजूद रहा।