इलाहाबाद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत करेंगे डिप्टी सीएम सहित आधा दर्जन कैबिनेट मिनिस्टर

ALLAHABAD: गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इलाहाबाद में रहेंगे। शुक्रवार को बमरौली एयरपोर्ट से लेकर मौजगिरि मंदिर और बड़े हनुमान मंदिर से लेकर अल्लापुर स्थित मठ बाघम्बरी गद्दी में श्री शाह का स्वागत करने के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय सहित सरकार के आधा दर्जन कैबिनेट मिनिस्टर शामिल होंगे। इसमें सिद्धार्थ नाथ सिंह, आशुतोष टंडन, बृजेश पाठक, डॉ। रीता बहुगुणा जोशी, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, राजेन्द्र सिंह उर्फ मोती सिंह व जय कुमार जैकी शामिल हैं।

संत-महात्माओं के साथ रहेंगे शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह सुबह 8.35 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वहां से सीधे कार से यमुना बैंक रोड स्थित मौजगिरि मठ के लिए जाएंगे। जहां शाह मंदिर में योग ध्यान केन्द्र का शिलान्यास और यमुना में बने मौजगिरि घाट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे सुबह 10.35 बजे बन्धवा स्थित बड़े हनुमानजी मंदिर में पूजन-अर्चन को जाएंगे उसके बाद श्री शाह का काफिला जीटी रोड होते हुए मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंचेगा। मठ में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की अगुवाई में संत-महात्माओं द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा।

नहीं आएंगे सीएम

पिछले कई दिनों से भाजपा अध्यक्ष श्री शाह का इलाहाबाद में स्वागत करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के आने का कयास लगाया जा रहा था। लेकिन उनके आने की अटकलों पर परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने विराम लगा दिया है। श्री गिरि ने बताया कि सीएम को गोरक्षमठ में महोत्सव में जाना है। इस वजह से उनका कार्यक्रम नहीं बना है।