सोशल मीडिया की तस्‍वीरों जैसी नहीं होती शादी की हकीकत

झगड़ा तो लाजिमी है
शादीशुदा जोड़ों के सोशल पेजेस पर वो हमेशा एक दूसरे के साथ हंसते खिलखिलाते नजर आते हैं। इन तस्‍वीरों के साथ बेस्‍ट मोमेंट, कोजी मोमेंटसस और मी एण्‍ड माई लव जैसे कमेंट भी नजर आते हैं, लेकिन हर शादीशुदा जोड़ा जानता है कि ये दरसल सच्‍चाई नहीं है। पति पत्‍नी में झगड़ा तो एक ऐसी सच्‍चाई है जिसे कोई नहीं बदल सकता। हां ये सच है कि छोटे मोटे झगड़े उनके प्‍यार की ही निशानी होते हैं पर बहस हो ही ना ये तो मुमकिन ही नहीं। इसके बावजूद कभी आपने बहस करते पती पत्‍नी की कोई तस्‍वीर सोशल साइट्स पर देखी है क्‍या नहीं ना।

सोशल मीडिया की तस्‍वीरों जैसी नहीं होती शादी की हकीकत

रूमानी बेडरूम से आता खर्राटों का शोर
ये नए नवेले कपल्‍स का सच है जो अपने नये नये रोमांटिक बेडरूम की प्‍यारी तस्‍वीरें तो पोस्‍ट करते हैं पर तस्‍वीरों में दोनों में से किसी एक के भी खर्राटों की आवाज नहीं सुनाई देती। सोचिए जरा अगर कोई एक पार्टनर खर्राटे ले रहा हो या सोते समय अजीब सी आवाजें निकाल रहा हो तो दूसरे साथी को बेडरूम रूमानी कैसे लग सकता है।

सोशल मीडिया की तस्‍वीरों जैसी नहीं होती शादी की हकीकत

जब प्‍यार के बीच आ जाए नींद
कई तस्‍वीरें ऐसी होती हैं जिनमें कपल्‍स एक दूसरे के साथ कोजी ईवनिंग्‍स इंज्‍वॉय कर रहे होते हैं पर ये भी एक फेक सच है। असलिसयत तो ये है कि दिन भर के बाद काम से लौट कर घर और बच्‍चों की जिम्‍मेदारी से गुजरने के बाद प्‍यार भरी बातें नहीं बिस्‍तर पर सुकून से लेट कर सोना पसंद आता है। ये एक दूसरे की बाहों में शाम गुजारना बस तस्‍वीरों में ही रह जाता है।

सोशल मीडिया की तस्‍वीरों जैसी नहीं होती शादी की हकीकत

अस्‍त व्‍यस्‍त दिखना ही है सच्‍चाई
एक और चीज है जो सोशल मीडिया पर सौ प्रतिशत लोगों का सच नहीं है। किचन में, घर को समेटने में या बच्‍चों को रेडी करने में जो कपल एक दूसरे का साथ देते दिखाई देते हैं उनका प्रतिशत भी बस एक दो प्रतिशत ही है बाकी घरों में तो एक पार्टनर घर संभालता है और दूसरा उस घर को अस्‍त व्‍यस्‍त छोड़ कर काम पर निकल जाना ही अपने लिए ठीक समझता है। अगर दोनों वर्किंग है तो घर मैनेज करने में लड़ाई होना तय है। पापा ने बेबी को खाना खिलाया जो ममी ने बनाया ये बस तस्‍वीरों में होता है। घरों के भीतर सच अलग ही होता है।  

 

Relationship News inextlive from Relationship Desk

 

Relationship News inextlive from relationship News Desk