मुंबई (एएनआई)।  कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस के बागी विधायक जो मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं वो शनिवार सुबह प्रसिद्ध साईं मंदिर में दर्शन के लिए शिरडी के लिए रवाना हुए।जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के करीब 10 विधायक मुंबई हवाई अड्डे से एक चार्टर्ड विमान से शिरडी रवाना हुए हैं। शिरडी यहां से करीब 200 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित है।

साउथ इंडियन रेस्टोरेंट में खाना भी खाया

शुक्रवार को विधायकों ने यहां के सिद्धिविनायक मंदिर में भी दर्शन किए। वहीं दोपहर में साउथ इंडियन रेस्टोरेंट में खाना भी खाया। बागी विधायक कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार से बेंगलुरु में मिलने के बाद गुरुवार देर रात यहां होटल लौट थे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें स्पीकर से मिलने और उनके इस्तीफे को नए सिरे से स्वीकार करने का निर्देश दिया था।

शुक्रवार को इसमें एक नया मोड़ आ गया
एक सप्ताह से कर्नाटक में मची राजनीतिक उठापठक में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में एक नया मोड़ आ गया है। अब कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस के 10 बागी विधायकों की याचिका पर अगली सुनवाई 16 जुलाई, दिन मंगलवार को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगली सुनवाई तक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार बागी विधायकों पर कोई फैसला नहीं लेंगे।
कर्नाटक संकट : सुप्रीम कोर्ट का आदेश मंगलवार तक स्पीकर बागी विधायकों पर न लें डिसीजन
6 जुलाई से कर्नाटक संकट हुआ था शुरू

बता दें कि बीती 6 जुलाई को जेडीएस-कांग्रेस के 11 विधायकों के इस्तीफे के बाद सीएम कुमारस्वामी विधायकों को मनाने जुटे थे। 9 जुलाई को विधानसभा अध्यक्ष ने कह दिया था कि इस्तीफा देने वालों में 8 विधायकों के इस्तीफे निर्धारित प्रारूप के मुताबिक नहीं हैं। ऐसे में विधायकों ने 10 जुलाई को अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख कर दिया था।

National News inextlive from India News Desk