खंभों पर लगी लाइटों के लिए रात्रि भ्रमण करेंगे अधिकारी

ALLAHABAD: उप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने शनिवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने जनशिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों को फटकार लगाई। कहा कि अधिकारी शिकायतों का जमीनी स्तर पर जाकर निस्तारण सुनिश्चित कराएं। कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यो को मोबाइल नंबर से बात कर सुनिश्चित किया जाए।

गंदे पानी की शिकायतों का निकालें हल

गंदे पानी की शिकायत पर नगर आयुक्त पर नंदी ने नाराजगी जताई। शहर में कूड़ा इधर-उधर पड़े रहने पर अधिकारियों को सुबह भ्रमण करने की हिदायत दी। सफाईकर्मियों द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने पर कठोर कार्रवाई किए जाने के आदेश मंत्री ने दिए। नगर आयुक्त ने बताया कि सफाईकर्मियों के आई कार्ड बना दिए गए हैं और पोस्टर बैनर के माध्यम से उनके नाम व फोटो भी अंकित कराने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने डीएम संजय कुमार को अवैध कब्जे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के आदेश भी दिए।

समय से कराई जाएगी सड़कों की मरम्मत

नंदी ने कहा कि आवारा पशुओं को पकड़ने में अपेक्षित सुधार नहीं किया जा रहा है। कहा कि गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा खोदी गई सुड़कों की मरम्मत समय से कराई जाए। बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को बिजली आपूर्ति सुव्यस्थित कराने के आदेश दिए। एडीए अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि बिना किसी हस्ताक्षर के लोगों को मकान गिराए जाने के नोटिस क्यों दिए जा रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।