-BHU के वोटर्स ने 52 परसेंट से अधिक वोट कर बनाया रिकॉर्ड

-पिछले चुनावों की अपेक्षा ढाई गुने से अधिक वोटर्स ने मताधिकार का किया प्रयोग

VARANASI : बीएचयू के वोटर्स ने पिछले चुनावों में लगे कम वोटिंग परसेंट के लांछन को धो दिया है। ख्0क्ब् लोकसभा इलेक्शन में बीएचयू के वोटर्स ने भ्ख् परसेंट वोट कर एक रिकॉर्ड कायम किया है। जो पिछले लोकसभा इलेक्शन में हुए वोटिंग परसेंट के दूने से अधिक है। बीएचयू में कुल वेटर्स की संख्या ब्7भ्0 है। पिछली बार के लोकसभा चुनावों में बीएचयू कैंपस का वोटिंग परसेंट क्9 के आस पास था।

सुबह से ही पहुंचने लगे थे लोग

बीएचयू कैंपस में आ‌र्ट्स फैकल्टी में चार पोलिंग बूथ बनाये गये थे। लोग सुबह से ही वोट करने के लिए बूथ पर पहुंचने लगे थे। आलम यह था कि क्ख् बजे तक कुल वोट का फ्ब् परसेंट पोल हो चुका था। इसके बाद धूप बढ़ी और वोटिंग करने वालों की संख्या भी। चिलचिलाती धूप में वोट करने के लिए टीचर्स ले कर स्टाफ और स्टूडेंट डटे रहे। चार बजते बजते बीएचयू का पोलिंग परसेंट ब्भ्.7भ् परसेंट तक पहुंच चुका था।

रंग लाई मुहिम

बीएचयू में वोटिंग परसेंट बढ़ाने के लिए बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन से लेकर गैर सरकारी संगठनों ने वोटर्स से जागने की अपील की थी। उनकी यह मुहिम रंग लायी। वोटर्स घरों से बाहर निकले और उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि वीसी डॉ लालजी सिंह सहित कैंपस के कई वोटर्स वोटर लिस्ट में नाम न होने के चलते अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सके। अगर उनका भी वोट पोल हुआ होता तो बीएचयू लोगों के सामने एक नजीर पेश करता।