वसूली में नहीं चलेगी हीलाहवाली

वसूली में पिछड़ने वाले विभागों के खिलाफ प्रशासन का शिकंजा

एडीएम फाइनेंस कर रहे हैं विभागवार वसूली की समीक्षा

Meerut : वसूली में हीलाहवाली नहीं चलेगी। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने विभागों पर शिकंजा कस दिया है। एडीएम फाइनेंस आनंद कुमार शुक्ला ने सभी विभागों को हर माह लक्ष्य की प्राप्ति के निर्देश दिए हैं तो वहीं राजस्व अधिकारियों से अधिक से अधिक वसूली के आदेश दिए हैं।

वसूली में पिछड़ रहे विभाग

वित्तीय वर्ष 2019 का राजस्व वसूली का टारगेट शत-प्रतिशत पूरा करने का दवाब विभागों पर है तो वहीं जिला प्रशासन ने इस संबंध में तैयारी पूरी कर ली है। एडीएम फाइनेंस ने विभागों के साथ बैठक कर ज्यादा से ज्यादा वसूली के निर्देश अधीनस्थों को दिए हैं। वसूली में पिछड़ रहे राजस्व विभाग, रजिस्ट्री विभाग, खनन आदि विभागों को आरसी जारी कर बकाए की वसूली के निर्देश एडीएम ने दिए हैं।

बैनामों की कराएं जांच

टारगेट का 70 फीसदी एचीव करके रजिस्ट्री विभाग विभिन्न विभागों से राजस्व वसूली में पीछे चल रहा है। एडीएम फाइनेंस ने एआईजी स्टांप वीके तिवारी को फर्जी बैनामों की धरपकड़ के लिए ज्यादा से ज्यादा बैनामों की जांच के आदेश दिए तो वहीं फर्जी बैनामों पर जुर्माना ठोंकने के लिए कहा है। विभिन्न विभागों द्वारा जारी आरसी की धनराशि की वसूली के निर्देश एडीएम ने अमीनों और तहसीलदारों को दिए हैं।

---

राजस्व वसूली में पिछड़ रहे विभागों को टारगेट पूरा करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। राजस्व विभाग को ज्यादा से ज्यादा आरसी पर वसूली करने के आदेश दिए हैं तो वहीं रजिस्ट्री विभाग को बैनामों की जांच के आदेश दिए गए हैं।

-आनंद कुमार शुक्ला, एडीएम फाइनेंस, मेरठ