'हाइड्रोजन वन' के नाम से बनाया है दुनिया का पहला 3डी डिसप्‍ले एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन

कानपुर। यह बात जानकर बड़ा अजीब लगता है कि एक स्‍मार्टफोन भला एक मूवी शूटिंग कैसे कर सकता पर यह सच हो रहा है। दरअसल दुनिया में मूवी शूटिंग के लिए 4K क्‍वालिटी वाला बेस्‍ट कैमरा बनाने वाली कंपनी Red ने अब एक ऐसा स्‍मार्टफोन बनाया है, जो किसी भी वीडियो या द्रश्‍य को 3डी होलोग्राफिक मोड में डिसप्‍ले और रिकॉर्ड कर सकता है। यूएसए टुडे डॉट कॉम के मुताबिक इस स्‍मार्टफोन पर वीडियो देखकर लोगों को सिनेमाहॉल में एक शानदार 3D मूवी देखने का मजा मिलेगा। इस स्‍मार्टफोन का नाम है 'हाइड्रोजन वन'। अपने दमदार नाम के मुताबिक यह फोन भी वीडियो और फोटो के मामले में दुनिया में मौजूद किसी भी सबसे बेहतरीन फोन से भी ज्‍यादा कमाल का है। यह फोन एंड्रॉयड पर काम करता है और 5.7 इंच की स्‍क्रीन के साथ वर्ल्‍ड के हर एक फोन को पीछे छोड़ सकता है।

2 हाई क्‍वालिटी सेल्‍फी कैमरा और स्‍टीरियो स्‍पीकर के साथ है इसमें हैं बहुत कुछ

द वर्ज डॉट कॉम ने रेड कंपनी के सीईओ के हवाले से बताया कि य‍ह फोन किसी भी DSLR और HD वीडियो कैमरे से भी आगे का यानि फ्यूचर फोन है। दूसरे किसी फोन के मुकाबले इस फोन में 2 फ्रंट कैमरे लगे हैं, तो सेल्‍फी फोटो और वीडियो में जान डाल देंगे। इस फोन में मौजूद है पावरफुल स्टीरियो स्‍पीकर जो फोन पर गाना सुनने या वीडियो देखने का मजा कई गुना बढ़ा देगा। यह फोन न सिर्फ हाई क्‍वालिटी वीडियो शूट करेगा, बल्कि उसे 4 डी होलोग्राफिक मोड में डिसप्‍ले कर सकेगा। यानि कि यूजर फोन की स्‍क्रीन पर दिख रहे ऑब्‍जेक्‍ट और कैरेक्‍टर को सामने के अलावा, उसे साइड एंगल से या फिर गहराई में जाकर भी देख सकेगा।

मूवी कैमरा बनाने वाली कंपनी लाई है ऐसा फोन,जो किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था।


जब फोन ऐसा होगा तो लोग स्‍मार्टफोन से ही करेंगे मूवी शूटिंग

कंपनी का कहना है कि 'हाइड्रोजन वन' नाम का यह स्‍मार्टफोन हम फ्रीलांस मूवी मेकर्स और क्रिएटिव लोगों के लिए लॉन्‍च कर रहे हैं। हमारा प्‍लान है कि इस स्‍मार्टफोन में यूजर्स अपनी जरूरत के अनुसार DSLR कैमरा लेंस ऐड कर सकें, और हर लेवल की मूवी शूटिंग कर सके।


यह भी पढ़ें:

ये डिवाइस आपके स्‍मार्टफोन की बैट्री लाइफ बढ़ा देगी 100 गुना!

मनपसंद कंप्‍यूटर गेम्‍स अब डायरेक्‍ट प्‍ले कीजिए अपने एंड्रॉयड फोन पर, यह है Smart तरीका

गूगल ला रहा है आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस वाला हेडफोन, जो आपकी एक आवाज पर कर देगा काम तमाम!

Technology News inextlive from Technology News Desk