रेड ईगल डिविजन की ओर से पोलो ग्राउंड पर दो दिवसीय मेला का आयोजन

सेना और शहरी लोगों ने जमकर उठाया मेले का लुत्फ, शस्त्रों की ली जानकारी

ALLAHABAD: पोलो ग्राउंड में 'सशस्त्र बल को जानें' विषयक दो दिवसीय आर्मी मेले का शुभारम्भ ट्यूजडे को धूमधाम से किया गया। मेले का आयोजन युवाओं को सेना के प्रति आकर्षित करने के लिए किया गया है। सेना के अधिकारियों ने भी युवाओं को सेना ज्वाइन करने के लिए प्रेरित किया। मेला में आने वालों का स्वागत म्यूजिक बैंड से किया जा रहा था। शाम को आर्मी बैंड का डिस्प्ले हुआ तो मेला में आए लोग रोमांचित हो उठे।

सेना में है बेहतर भविष्य

सेना के रेड ईगल डिवीजन की ओर से मेला का शुभारंभ एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा ने किया। उन्होंने युवाओं को सेना ज्वाइन करने के लिए प्रेरित किया। मेला में सेना के शस्त्रों की प्रदर्शनी भी लगाई गई है। पूरे दिन मेले में आने वाले लोग शस्त्रों को करीब से देखने और उनके साथ फोटो खिंचवाने में व्यस्त रहे।

प्रदर्शनी में क्या खास

मेला में सेना की ओर से एलएमजी, एमएमजी, राइफल, इंसास, एंटी टैंक मिसाइल, आटोमेटिक ग्रेनेड लांचर, कार्बाइन, रेडियो सेट, जैकेट, सर्विलांस राडार, टैंक, मोबाइल सिग्नल सर्वर मशीन टेट्रा आदि प्रदर्शित किए गए हैं।

करियर संबंधी सलाह भी दी

सेना की तरफ से मेला में युवाओं के लिए कैंप लगाया गया है। इसमें युवाओं को सेना के बारे में जानकारी देने के साथ करियर संबंधी सलाह भी दी जा रही है। यही नहीं उन्हें यह भी बताया जा रहा है कि वे कैसे सेना में शामिल हो सकते हैं। बुधवार को भी मेला सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा।