फोटो 11,12

तीन माह में ही जवाब दे गई सिग्नल लाइट

तकनीकी गड़बड़ी के चलते पुलिसकर्मियों को भी उठानी पड़ रही परेशानी

ROORKEE:

शहर के क्ख् चौराहों पर तीन माह पहले लगाई गई सिग्नल लाइट जवाब दे गई है। हर चौराहों के सिग्नल लाइटों में गड़बड़ी हो रही है.शहर के क्ख् से अधिक चौराहों पर लगी सिग्नल लाइट में वाहन चालक उलझकर रह गए है। चौराहों पर लगी लाइट में गड़बड़ी होने से लाइट अपने आप ही एक अवस्था में काफी देर तक ऑन रहती है। जिससे वाहन चालक भ्रमित हो रहे है। सिग्नल लाइट में आ रही तकनीकी गड़बड़ी के चलते यातायात व्यवस्था में जुटी पुलिसकर्मियों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। यात्रा सीजन में यह गड़बड़ी यातायात व्यवस्था को बाधित कर सकती है।

विधायक के प्रस्ताव पर निगम नें जारी किया बजट

शहर में यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए शासन ने विधायक प्रदीप बत्रा के प्रस्ताव पर नगर निगम को शहर के करीब क्म् चौराहों पर सिग्नल लाइट लगाने के लिए एक करोड़ का बजट जारी किया गया था। जिसके बाद शहर के क्ख् चौराहों पर तीन माह पहले सिग्नल लाइट लगाई गई थी। लेकिन तीन माह ही सिग्नल लाइट जवाब दे गई है। हर चौराहों के सिग्नल लाइटों में गड़बड़ी हो रही है। सिग्नल लाइट काफी देर तक एक ही अवस्था में चलती रहती है। जिस कारण वाहन चालक भ्रमित हो जाते है। जिस कारण चौराहों पर जाम लग रहा है। कई बार तो सिग्नल लाइट की गड़बड़ी के चलते हादसे की आशंका बनी रहती है। रेड लाइट कई बार काफी देर तक ऑन रहती है तो कभी पीली लाइट आधा घंटे तक चलती रहती है। यात्रा सीजन में भी यह समस्या बनी रहेगी। पुलिस प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

इन चौराहों पर दिक्कत

-मलकपुर चुंगी

-प्रेम मंदिर चौक

-रुड़की टाकिज

-बंगाली स्वीटस के पास

-मिलट्री चौक

-गणेशपुर पुल

-बीएसएम चौक

-रामनगर

-रामपुर चुंगी

अ‌र्द्वकुंभ में भी रही दिक्कत

शहर के चौराहों पर इस सिग्नल लाइट की गड़बड़ी से अर्दकुंभ में काफी दिक्कत रही है। हर दिन हाइवे पर जाम लगा रहा । आलम यह रहा कि हाइवे तो हाइवे इसका असर शहर के अंदर भी रहा। इसके बावजूद भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया।

-ग्रीन लाइट देखकर दौड़ते है वाहन

जिन चौराहों पर हर समय ग्रीन सिग्नल लाइट चलती रही है वहां पर कोई पुलिसकर्मी भी तैनात नहीं होता। ऐसे में इन चौराहों पर वाहन सरपट होकर दौड़ते है। ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है। लेकिन इस तरफ पुलिस प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

--चौराहों पर सिग्नल लाइट खराबी को देखते हुए यात्रा सीजन से पहले ही प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों से वार्ता कर इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा

--प्रमेंद्र डोबाल एसपी देहात