630 केवीए का ट्रांसफार्मर जलने से बीस घंटे से अधिक समय तक परेशान रहे क्षेत्रीय लोग

ALLAHABAD: उमस भरी गर्मी ने शहरियों का जीना मुहाल कर दिया है। ऐसे में बलुआ घाट एरिया के लोगों को जब पूरे बीस घंटे तक बिजली नहीं मिली तो उनका धैर्य जवाब दे गया। शुक्रवार की रात दस बजे शार्टसर्किट से बलुआ घाट के करीब स्थित केसरवानी मार्केट के पास लगा 630 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया और बिजली गायब हो गई। शनिवार शाम पांच बजे तक आपूर्ति नहीं शुरू हो सकी तो लोगों ने बलुआ घाट चौराहे पर चक्काजाम कर दिया।

वर्कशाप से आने में लगे 22 घंटे

शुक्रवार की रात दस बजे मार्केट के पास शार्टसर्किट से 630 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया। रातभर उमस भरी गर्मी में लोग बेहाल हो गए। शनिवार को सुबह दस बजे तक लाइट नहीं आई तो लोगों ने गऊघाट सब स्टेशन के एसडीओ नितिन बरनवाल को फोन करना शुरू किया, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ। शाम साढ़े पांच बजे जब क्षेत्रीय लोगों ने चौराहे पर जाम लगाया तो हड़कंप मची।

मिला आश्वासन तो माने लोग

बलुआ घाट चौराहे पर क्षेत्रीय लोगों ने डेढ़ घंटे तक सड़क जाम करके रखा था। सूचना पर एसडीओ मौके पर पहुंचे तो उन्होंने आश्वासन दिया कि वर्कशाप से आधे घंटे के भीतर नया ट्रांसफार्मर आ जाएगा। तब जाकर लोगों ने जाम हटाया।

शार्टसर्किट से ट्रांसफार्मर जल गया था। इसकी जानकारी वर्कशाप में शनिवार को सुबह दस बजे दी गई थी। लोगों को भी इसकी सूचना दी गई थी। जाम समाप्त करके ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है।

नितिन बरनवाल, एसडीओ, गऊघाट सब स्टेशन