-बाहर से ही लोगों को शिकार बनाने की जुगत में लग जाते हैं दलाल

-कार्यालय में हर काम के लिए तैयार कर रखा है अपना रेट कार्ड

ALLAHABAD: तेलियरगंज एरिया में स्थित सहायक रजिस्ट्रार, सोसाइटी एंड चिट्स कार्यालय इन दिनों दलालों के कब्जे में है। कार्यालय के बाहर सुबह से शाम तक दलाल अपना जाल फैलाए क्लाइंट के इंतजार में बैठे रहते हैं। जैसे ही कोई कार्यालय में पहुंचता है, दलालों के जाल में फंस जाता है।

चार जिलों से आते हैं लोग

इलाहाबाद मंडल के चारों जनपद फतेहपुर, कौशांबी, इलाहाबाद एवं प्रतापगढ़ की संस्थाओं के पंजीकरण और नवीनीकरण के कार्यो को तेलियरगंज स्थित इसी कार्यालय से पूरा किया जाता है। यही कारण है कि चारों जिलों से प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में संस्थाओं के पदाधिकारी किसी ना किसी काम को लेकर यहां पहुंचते हैं। कार्यालय से इन संस्थाओं की वैधानिकता और संस्थाओं के वैध पदाधिकारियों की सूची इत्यादि जारी होती है, इसलिए यह कार्यालय महत्वपूर्ण है। इसी का फायदा यहां मौजूद दलाल उठाते हैं।

लोगों को डरा देते हैं

यह लोगों को डराकर उनसे काम कराने के नाम पर मोटी रकम की वसूली करते हैं। दलालों का पूरा गिरोह का आतंक इतना है कि कर्मचारी और अधिकारी भी इनसे उलझने से बचते हैं। कार्यालय के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कर्मचारियों पर एक तो वैसे ही प्रभावशाली व्यक्तियों का दबाव रहता है ऊपर से इन दलालों के हस्तक्षेप से कर्मचारी परेशान रहते हैं। कार्यालय में इन दलालों ने बिल्कुल प्रतिकूल परिस्थितियां बना रखी हैं। कार्यालय में ऐसे माहौल के कारण संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ ही कर्मचारियों में भी रोष है।

वर्जन

हमारी कोशिश है कि दलाली हर हाल में रोकी जाए। अपने स्तर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। पब्लिक को चाहिए कि वह अपने कार्य के लिए सीधे संपर्क करें।

भूपेन्द्र कुमार सिंह

सहायक निबंधन