इलाहाबाद विश्व विद्यालय ने 23 जुलाई तक अभ्यर्थियों से मांगा है आवेदन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर रजिस्ट्रार, फाइनेंस ऑफिसर और परीक्षा नियंत्रक के खाली पदों को स्थाई रूप से भरने का फैसला लिया है. आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इविवि ने आवेदन पत्र वेबसाइट पर अपलोड किया है. इसे भरकर विवि के रजिस्ट्रार कार्यालय में स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के द्वारा भेजने को कहा गया है. विवि ने आवेदन पत्र के साथ गाईडलाइन भी जारी की है. इसमें महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों का अवलोकन करने को कहा गया है.

इंटरव्यू के जरिए होगा सेलेक्शन

विवि की ओर से जारी विज्ञापन में कहा गया है कि रजिस्ट्रार, एफओ और परीक्षा नियंत्रक के पदों के लिए आवेदन भरकर देने की अंतिम तिथि 23 जुलाई निर्धारित है. इन तीनो पदों के लिए नियुक्त व्यक्ति का कार्यकाल पांच वर्ष का होगा. कहा गया है कि यदि आवेदकों की संख्या ज्यादा हुई तो स्क्रीनिंग कमेटी इंटरव्यू के लिए उपर्युक्त अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट करेगी. यह भी बताया गया है कि विवि प्रशासन के पास यह अधिकार होगा कि वह बिना कारण बताए विज्ञापन को कभी भी वापस ले सकती है.

विवादों के बाद हटाए गए थे कर्नल

गौरतलब है कि विवि में स्थाई रजिस्ट्रार रिटायर्ड कर्नल हितेश लव की सेवाएं तमाम तरह के विवादों के बाद कार्य परिषद के निर्णयानुसार समाप्त कर दी गई थी. इसके बाद कार्य परिषद सदस्य प्रो. सीएल खेत्रपाल ने भी कुलपति प्रो. आरएल हांगलू पर कई तरह के आरोप मढ़ते हुए इस्तीफा दे दिया था. उनके समर्थन में दो अन्य सदस्य भी थे. इसके बाद से ही रजिस्ट्रार का पद खाली चल रहा है. एफओ के पद पर कार्यवाहक के रूप में प्रो. एनके शुक्ला काम कर रहे हैं. परीक्षा नियंत्रक के पद पर प्रो. एचएस उपाध्याय हैं. प्रो. उपाध्याय को डायरेक्टर एडमिशन के अलावा कार्यवाहक के रूप में रजिस्ट्रार का काम भी देखना पड़ रहा है.