* लास्ट मोमेंट रश से बचने के लिए जल्द रजिस्ट्रेशन करना होगा फायदेमंद
* इस एग्जाम में अपियर होकर स्टूडेंट्स को सेल्फ एनालिसिस करने का मिलता है मौका

रजिस्ट्रेशन से जुड़ी इंपॉर्टेंट डीटेल्स
आईआईटी 2017 एग्जाम को लेकर स्टूडेंट्स के क्रेज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके पिछले तीन सीजन्स बेहद सक्सेसफुल रहे हैं। हर साल की तरह इस साल भी दैनिक जागरण आईनेक्स्ट इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट यानी आईआईटी 2017 में अपियर होने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस शुरू हो चुका है। स्टूडेंट्स इस एग्जाम में पार्टिसिपेट करने के लिए ऑफलाइन या ऑनलाइन किसी भी मोड में अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और यह एग्जाम इंडीविजुअल टेस्ट सेंटर या अपने स्कूल्स में दे सकते हैं। जानिए इस एग्जाम के रजिस्ट्रेशन से जुड़ी इंपॉर्टेंट डीटेल्स...

ऐसे कराएं ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन
जिन स्टूडेंट्स के स्कूल में यह एग्जाम आयोजित होगा, वे स्टूडेंट्स अपने टीचर्स को 250 रुपए देकर आईआईटी 2017 का फॉर्म ले सकते हैं। इस फॉर्म को भरकर अपनी फोटोग्राफ पेस्ट करें और फॉर्म जमा कर दें। अगर आप इंडीविजुअल टेस्ट सेंटर में एग्जाम देना चाहते हैं, तो रजिस्ट्रेशन काउंटर्स से भी इस एग्जाम का फॉर्म ले सकते हैं।
इस टेस्‍ट में शामिल होने के लिए यहां करें रजिस्‍ट्रेशन
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा
स्टूडेंट्स इस एग्जाम के लिए ऑनलाइन अपना भी रेजिस्टर कर सकते हैं। इसके लिए https://www.indianintelligencetest.com/ पर लॉगइन करें और रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें। अब अपना मोबाइल नंबर डालें और ओटीपी जेनरेट करें। फिर ओटीपी डालकर लॉग इन करें और एप्लिकेशन फॉर्म फिल करें। अपनी फोटोग्राफ अपलोड करें व नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड के जरिए 250 रुपए फी डिपॉजिट करें और फॉर्म सब्मिट कर दें।

National News inextlive from India News Desk

National News inextlive from India News Desk