-सेवायोजन की वेबसाइट की जिम्मेदारी सौंपी गयी एनआईसी को

-बेरोजगारों की रजिस्ट्रेशन में होने वाली प्रॉब्लम्स होंगी दूर

VARANASI

बेरोजगार युवकों और युवतियों को जॉब के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में अब कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। यूपी गवर्नमेंट ने सेवायोजन की वेबसाइट को और बेहतर बनाने के लिए इसे एनआईसी (नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर) को सौंप दिया है। सात फरवरी से एनआईसी काम करने लगेगा।

झेलनी पड़ती थी परेशानी

जॉब के लिए बेरोजगारों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पहले घंटों लाइन में लगना पड़ता था। इससे बचने के लिए गवर्नमेंट ने म् मई ख्0क्भ् से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू कर दी थी। तब से सेवायोजन की वेबसाइट को एक प्राइवेट कंपनी मेनटेन करती है। इसमें आये दिन कोई न काई प्रॉब्लम होती रहती थी। कई बार स्टूडेंट्स को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए मशक्कत करनी पड़ती थी। उनको रजिस्ट्रेशन करने के बाद पासवर्ड के लिए भी इंतजार करना पड़ता था। कई बार तो उनका पासवर्ड आता ही नहीं है। इसके बाद पासवर्ड के लिए उनको क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है। इसके बाद उनको किसी तरह अपना पासवर्ड मिलता है। इन सब प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए गवर्नमेंट ने वेबसाइट को एनआईसी को देने का फैसला लिया गया।

एनआईसी पहले से ही गवर्नमेंट

ऑफिसेज की वेबसाइट्स को मेनटेन कर रही है। एनआईसी के सेवायोजन का काम शुरू करने बाद डाटा मेनटेन करने में आने वाली प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी। स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन की दिक्कतों से निजात मिलेगी।

विनोद प्रकाश सिंह

अपर सांख्यिकी अधिकारी

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, चौकाघाट