सीसीएसयू में प्रवेश समिति की बैठक, 27 जुलाई के बाद नहीं हो सकेंगे एडमिशन

एडमिशन को लेकर प्रवेश समिति ने दिए कई अहम निर्देश

Meerut । सीसीएसयू कैंपस व संबद्ध कॉलेजों में चल रहे एडमिशन के लिए दूसरे चरण की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 17 जुलाई तक चलेगी। मंगलवार को प्रवेश समिति की बैठक में शामिल सदस्यों ने यह निर्णय लिया। इस मीटिंग में वीसी प्रो। एनके तनेजा, प्रो। वा‌ई्र विमला, प्रो। बीर सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे। बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्रेजुएशन में चल रहे अलग -अलग कोर्सेज के तहत दूसरी ओपन मेरिट के एडमिशन 12 जुलाई तक होंगे।

ये हुए निर्णय

- ग्रेजुएशन प्रोफेशनल कोर्सेज के पीजी कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन जुलाई तक होंगे।

- 18,19 व 20 जुलाई को स्टूडेंट्स सीसीएसयू के प्रवेश पोर्टल पर जाकर चेक-इन करते हुए कॉलेज का चयन कर ऑफर लेटर निकाल सकते है।

- 21 जुलाई को यूजी ओपन मेरिट-3 तथा पीजी रेग्यूलर कोर्सेज जिसमें एमए, एमकॉम ,एमएससी?, व एमएससी कृषि) शामिल हैं उनकी पहली ओपन मेरिट जारी होगी।

- 23 व 24 जुलाई को मेरिट के आधार पर संबंधित कॉलेजों में स्टूडेंट्स ऑफर लेटर जमा करा सकते हैं। इन लेटर्स के आधार पर ही कॉलेजों में एडमिशन मिलेंगे।

- 25 जुलाई को ग्रेजुशन कोर्सेज की ओपन मेरिट-3 तथा पीजी में रेग्यूलर कोर्सेज के शेष अभ्यर्थियों की वेटिंग सूची कालेजों द्वारा जारी होगी। इसमें एडमिशन 27 जुलाई तक होंगे।

- ग्रेजुएशन रेग्यूलर व ट्रेडिशनल पीजी रेग्यूलर कोर्सेज के एडमिशन 27 जुलाई तक होगा। इसके बाद कोई प्रवेश नहीं होगा।

- पीजी प्रोफेशनल कोर्सेज में रजिस्ट्रेशन अभी जारी है।

- रूसी एवं फ्रेंच भाषा के तहत सर्टिफिकेट व डिप्लोमा/एडवांस डिप्लोमा के पंजीकरण 16 जुलाई तक जारी रहेंगे।

- 19 जुलाई को उनकी पहली मेरिट जारी होगी।

- इन पंजीकरण के उपरान्त भी यदि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होते हैं 21 जुलाई को जारी होने वाली मेरिट में बची हुई सभी सीटें सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से भरी जा सकेंगी।