- मानसून की पहली बारिश झमाझम

- तीन-चार रोज मौसम रहेगा सुहावना

आगरा. लगातार गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को दोपहर बाद राहत मिली. झमाझम बारिश ने लोगों को भिगो दिया. गर्मी की तपिश से परेशान लोगों ने बारिश में जमकर मस्ती की. इस बीच जलभराव से जगह-जगह जाम की स्थिति बनी. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों तक लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है. ये खबर राहत देने वाली है.

बुधवार को सुबह से बादलों ने करवट लेना शुरू किया. दोपहर तक काली घटाएं छा गई और शाम तक रूक रूककर झमाझम बारिश हुई. इससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई और गर्मी से बड़ी राहत मिली. बारिश के कारण शहर में जगह -जगह जलभराव हो गया. इससे पूरी ट्रैफिक व्यवस्था चौपट हो गई. गाडि़यां रेंगने लगी. कई चौक-चौराहों और प्रमुख सड़कों पर पानी में फंस भी गई. सड़कों पर लंबा जाम लग गया. इससे आने-जाने वालों को परेशानी भी हुई. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान गिरकर 30.1 डिग्री पहुंच गया. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने दस्तक दे दी है. अगले तीन-चार रोज तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा, पर तेज बारिश की संभावना नहीं है.

जगह-जगह लगा जाम

बारिश से हर बड़े-छोटे चौक चौराहों और मार्गो पर पानी भर गया. इससे सड़क पर गाडि़यों का लंबा जाम लग गया. नगर निगम पंपिंग सेट से पानी निकालने की जद्दोजहद करते दिखे, पर देर रात तक जलभराव से निजात नहीं मिल सकी.