- एसएन में भी अवैध रूप से बने धार्मिक स्थल

- अस्पताल प्रशासन ने तैयार की कार्रवाई की रूपरेखा

- जिला प्रशासन को भेजने की तैयारी

आगरा। इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा धार्मिक अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के आदेश के बाद अब शहर में भी इसकी तैयारी शुरू हो गई है। आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में अलग-अलग जगह बने धार्मिक अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के लिए रूप रेखा तैयार की जा रही है। इन पर कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन को अस्पताल प्रशासन द्वारा रिपोर्ट भेजी जा रही है।

5-6 जगहों पर हैं अतिक्रमण

एसएन मेडिकल कॉलेज में 5-6 जगहों पर अलग-अलग धार्मिक अतिक्रमण बने हुए हैं। इनमें से कुछ के कारण अस्पताल में जाम भी लग जाता है। अस्पताल के प्राइवेट वार्ड के पास मस्जिद का कुछ भाग आ रहा हैं। वहीं पास ही में एक मंदिर बना हुआ है। इसके अलावा लाइब्रेरी के पास एक और मस्जिद बनी हुई है। अस्पताल में ओपीडी के पास एक दरगाह बनी है जिससे वहां सड़क संकरी हो रही है और वाहनों की चहल-पहल बढ़ने से वहां आए दिन जाम लग जाता है। ऐसे ही अन्य भागों में भी धार्मिक अतिक्रमण हैं जिन्हें हटाए जाने को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

लोकल इंटेलीजेंस यूनिट ने की जांच

सिर्फ अस्पताल प्रशासन ही नहीं लोकल इंटेजीलेंस यूनिट ने भी इस पर जांच की है। बीते दिनों एक टीम ने अस्पताल में बने अवैध धार्मिक स्थलों की जांच की थी और इन पर रिपोर्ट बनाई थी। अब अस्पताल प्रशासन द्वारा भी रिपोर्ट तैयार कर जिला प्रशासन को भेजी जा रही है। अस्पताल प्रशासन द्वारा जिला प्रशासन को इन पर कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।