- धार्मिक स्थल पर असामाजिक तत्वों ने किया तोडफोड़

- मौके पर मौजूद लोगों ने किया हंगामा और रोड जाम

- घटना स्थल पर पहुंचे एडीएम सिटी, एसपी सिटी और किला पुलिस

BAREILLY: लीचीबाग में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर एक बार फिर असामाजिक तत्वों ने शहर की हवा में जहर घोलने की कोशिश की। सैटरडे को किले के लीचीबाग में कुछ शरारती तत्वों ने भगवान शिव की मूर्ति को तोड़ दिया। इससे गुस्साए लोगों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों ने रोड जाम कर गुस्से का इजहार किया। धार्मिक स्थल पर हुई तोड़फोड़ की सूचना पर मौके पर एडीएम सिटी, एसपी सिटी और किला पुलिस भी पहुंच गई। ऑफिसर्स ने किसी तरह से समझा बुझाकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया।

धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़

सिविल लाइन के रहने वाले महेश मेहरोत्रा की प्रॉपर्टी लीचीबाग में है। करीब क्फ्000 वर्ग गज की जमीन में चार हिस्सेदार है। महेश मेहरोत्रा ने जमीन के एक हिस्से में धार्मिक स्थल का रूप दे रखा है। सैटरडे अर्ली मार्निग जब स्थानीय लोग पूजा-अर्चना करने पहुंचे तो धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त देख दंग रहे गए। देखते ही देखते यह बात आग की तरह पूरे एरिया में फैल गई। घटना की सूचना लोगों ने तुरंत प्रॉपर्टी मालिक महेश मेहरोत्रा को दी। धार्मिक स्थल का बुरा हाल देखकर लोग भड़क गए। मौके पर सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों ने रोड जाम कर दिया।

लगाई गई नई मूर्ति

हंगामा बढ़ते देख आनन-फानन में धार्मिक स्थल पर 7,क्00 की नई मूर्ति मंगाकर विधि-विधान के स्थापित की गई। तब कही जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर पिछले ख्भ् साल से हम लोग पूजा पाठ करते आ रहे है। इस तरह की घटना किसी धर्म आस्था को ठेस पहुंचाने वाली है।

जमीन का कुछ हिस्सा बिका गया

मिली जानकारी के मुताबिक धार्मिक स्थल के पीछे प्रॉपर्टी का कुछ हिस्सा बाबू राम मौर्या और हाजी नाम के दो लोगों ने पाटर्नरशिप में महेश मेहरोत्रा से खरीद रखी है। प्रॉपर्टी की फिलहाल प्लॉटिंग हो रही है। इस घटना को कुछ लोग जमीनी विवाद मान रहे हैं। हालांकि इस बात को महेश मेहरोत्रा सिरे से खारिज कर रहे है। उनका कहना है कि इस तरह की कोई बात नहीं है। ये मेरी निजी प्रॉपर्टी है जिसे मैंने धार्मिक स्थल का रूप दिया है।

अज्ञात के खिलाफ तहरीर

इस मामले में महेश मेहरोत्रा ने किला थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दे दी है। तहरीर दर्ज होने के बाद किला पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जुट गई है। पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है।

इस तरह की घटना काफी निंदनीय है। अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दर्ज कर ली गई है.इस मामले में जांच चल रही है। आरोपियों को बहुत जल्द पकड़ लिया जाएगा।

विद्याराम दिवाकर, इंस्पेक्टर, थाना किला