मूनवॉक, द टो स्टैंड और ना जाने कितने डांस मूव्स ऐसे जो पहले कभी स्टेज पर देखे नहीं गए. किंग ऑफ डांस माइकल जैक्सन के हिस्से है इन्हें वल्र्ड स्टेज पर पहुंचाने का क्रेडिट. जैक्सन की पॉपुलैरिटी के दौर में उनके एल्बम्स के बारे में ना जानने वाले भी उनके सिग्नेचर डांस मूव ‘द मूनवॉक’ से बखूबी वाकिफ थे. मूनवॉक उनके खास डांस मूव्स की लिस्ट में सिर्फ एक नाम है, और उनका हर सिग्नेचर डांस स्टेप उनके करियर का एक माइलस्टोन बना. हर  डांस स्टेप के फेमस होने के बाद वह लोगों को सरप्राइज करने के लिए एक नया डांस स्टेप लेकर आते.

Michael Jackson

The moonwalk

‘Motown 25: Yesterday, Today, Forever’ इस परफॉर्मेंस के दौरान उनका इनोवेटिव डांस स्टेप ‘मूनवॉक’ था जिसने जैक्सन को एक बेहतरीन एंटरटेनर से ग्रेटेस्ट एंटरटेनर की कैटेगरी में खड़ा कर दिया.

Michael Jackson

The toe stand

मूनवॉक के बाद सबसे फेमस हुआ ‘द टो स्टैंड’, अपने इस पोजमें जैक्सन अक्सर फोटोज में देखे जाते हैं. नॉर्मली वह इसे मूनवॉक के बाद अगले स्टेप के तौर पर करते थे.

Michael Jackson

 The anti-gravity lean

स्मूद क्रिमिनल वीडियो, इसमें दिखा होश उड़ा देने वाला ‘एंटी ग्रेविटी लीन’ जिसमें वह ग्रेविटी के अपोटिज एकदम स्ट्रेट खड़े रहते हुए बहुत स्मूदली नीचे झुकते और फिर वापस अपनी पोजिशन पर पहुंच जाते थे.

The circle slide

मूनवॉक करते हुए जैक्सन बिना अटके एक बॉक्स सा शेप बना लेते थे. ये एक जॉ ड्रॉंपिंग स्टेप था.

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk