लेबर कालोनी फाटक पर मरम्मत कार्य से रेल यातायात भी हुआ प्रभावित

फीरोजाबाद : लेबर कालोनी फाटक पर चल रहे मरम्मत कार्य की वजह से लाइनपार क्षेत्र शनिवार को भी शहर से कटा रहा। वाहनों का आवागमन पूरी तरह वंद रहा। जरूरतमंद लोगों को तीन से चार किलोमीटर घूम कर जाना पड़ा। वहीं रेल यातायात भी प्रभावित रहा।

रेलवे स्टेशन के निकट लेबर कालोनी फाटक पर गुरूवार से मरम्मत कार्य चल रहा है। रेलवे द्वारा फाटक पर दी जाने वाली रोड सर्विस को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। पुरानी ईंटों को उखाड़कर आरसीसी के पटियां बिछाई जा रही हैं। रेल अधिकारियों के अनुसार ये काफी मजबूत हैं और इससे रेल पटरी की सुरक्षा के साथ ही सड़क यातायात में सुविधा रहेगी। रेलवे द्वारा मरम्मत कार्य की तैयारी कई दिनों से चल रही थी। काम गुरूवार की सुबह 8 बजे शुरू हुआ। इसके साथ ही वाहनों का आवागमन रुक गया।

पहले दिन कुछ बाइक चालकों ने काम चलने के बावजूद निकलने का प्रयास किया। शनिवार को ऐसा न हो इसके पूरे इंतजाम किए गए। रेलवे सुरक्षा बल के जवान पूरे समय फाटक पर तैनात रहे। इस कारण शनिवार को एक साइकिल तक फाटक के दूसरी ओर नहीं जा सकी। जिससे लेबर कालोनी, वेस्ट ग्लास, दतौजी, नगला विष्णु, राम नगर, संजय नगर के साथ ही रेलवे कालोनी में रहने वाले लोगों को काफी परेशान रही। शहर के अन्य हिस्सों में जाने के लिए करीब दो किलोमीटर दूर चंद्रवार गेट ही एकमात्र रास्ता बचा।

जिससे यहां भी जाम जैसी स्थिति हो गई। पेमेश्चर गेट पर पिछले डेढ़ महीने से चल रही पुलिया मरम्मत कार्य के कारण चंद्रवार गेट पर पहले से ही वाहनों का आवागमन बढ़ा हुआ है। इधर फाटक पर मरम्मत कार्य शनिवार रात तक खत्म कराने के लिए तेजी से काम हुआ। कोई व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए दो घंटे का ब्लॉक भी लिया गया। जिससे रेलवे ट्रैक पर दो घंटे तक ट्रेनों की आवाजाही रुकी रही। सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ बीके मिश्रा ने बताया कि सुरक्षा के लिहात से दो घंटे का ब्लॉक लिया गया।