- सभासद दिनेश गोयल पर हमले का आरोप, दूसरे पक्ष ने भी दर्ज कराई रिपोर्ट

मेरठ : खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के छापे का विरोध कर रहे व्यापारियों में अब आपसी जंग छिड़ गई है। सभासद दिनेश गोयल पर हमले के मामले में संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष समेत 16 व्यापारियों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वहीं, दूसरे पक्ष ने मारपीट व धमकी का मामला दर्ज कराया है।

एक पक्ष

मंगलवार को सदर में सैंपल लिए जाने के दौरान टिप्पणी से गुस्साए सभासद दिनेश गोयल पर व्यापरियों ने हमला बोल दिया था। मारपीट में दिनेश गोयल का हाथ टूट गया था। इस मामले में दिनेश गोयल की ओर से संयुक्त व्यापारी संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, अनिल जैन पूर्व सभासद, विजय ओबराय, कमल गोयल, राजेश अग्रवाल नमकीन वाले, अजय अग्रवाल, संजय जैन, संजय गोयल उर्फ मुन्नू, सतीश जैन, विजय गोयल, विनोद अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, अंकित गुप्ता, गौरव गुप्ता, गौरव जैन व अन्य के खिलाफ 307, 384, 323, 504 धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

दूसरा पक्ष

दूसरी ओर, संजय गोयल की ओर सभासद दिनेश गोयल, गौरव अग्रवाल विशाल गोयल, आकाश, आशू व अन्य पर 384,323 व 504 में केस दर्ज हुआ है। इंस्पेक्टर गजेंद्रपाल ने दोनों ओर से रिपोर्ट दर्ज करने की पुष्टि की है।

आखिर चक्कर क्या है?

आमतौर पर मुकदमा दर्ज करने में हीलाहवाली करने वाली पुलिस ने इतनी आसानी से मुकदमा कैसे दर्ज कर लिया? पुलिस का कहना है कि मामला व्यापारियों से जुड़ा था, इसलिए दोनों ओर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सैंपलिंग के दौरान व्यापारी और पुलिस दो दिन आमने-सामने रहे। पुलिस के एक खेमे का मानना है कि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस फिलहाल व्यापारियों की आपसी रार का फायदा उठाना चाहती है। दर्ज मुकदमे को भी इसी दिशा में एक प्रयास माना जा रहा है।

आरोप के आधार पर एक-दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। साक्ष्य व जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

-अभिषेक सिंह, एएसपी