- गणतंत्र दिवस पर पूरे जनपद में राष्ट्रीयता के कार्यक्त्रमों की धूम रही

- मंत्री अम्बिका चौधरी ने पुलिस लाइन में राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया

BAREILLY:

म्म्वें गणतंत्र दिवस का पर्व पूरे शहर में उत्साह, उमंग व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शहर के हर नुक्कड़ और चौराहे पर गीत, संगीत, कल्चरल एक्टिविटी के जरिए देशभक्ति में सराबोर रहा। स्कूल व अन्य समितियों की ओर से भी धूमधाम के साथ गणतंत्र दिवस सेलीब्रेट किया गया। इस मौके पर पुलिस लाइन में बरेली प्रभारी मंत्री अम्बिका चौधरी ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया। उन्होंने भव्य पुलिस परेड की सलामी ली। मंत्री ने कहा कि परेड का प्रदर्शन एकता व जोश का प्रतीक है। भारत की अखंडता, बन्धुत्व की भावना का विभिन्न जाति, धर्मो का यह देश महान है। इसके अलावा शहर के सभी स्कूलों में भी ध्वजारोहण किया गया।

कुछ यूं रहा माहौल

गणतंत्र दिवस के मौके पर मंत्री अंबिका चौधरी ने पुलिस महानिदेशक विजय सिंह मीना को राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए बधाई दी। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में हर्ष फायर, रंगो से पानी की बौछार समेत राष्ट्रीय गान की ध्वनि ने पूरा वातावरण राष्ट्रीयता की भावना से सराबोर कर दिया। इसके अलावा कलेक्ट्रेट में डीएम संजय कुमार ने ध्वजारोहण के बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रभु ज्योति सिंह की पत्‍‌नी अमरीत कौर तथा केएम असर की पत्‍‌नी उर्मिला असर को सम्मानित किया। डीएम ने फोटो जर्नलिस्ट सोसायटी की पांचवी वर्षगांठ के अवसर पर पॉकेट कैलेंडर का विमोचन किया। इस अवसर पर संस्थानों ने रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता, एनसीसी, पुलिस, पीएसी, होमगा‌र्ड्स का मार्चपास्ट, झांकियां, राष्ट्रीय एकता रैली हुई। इस अवसर पर आईजी विजय सिंह मीना, डीआईजी आरकेएस राठौर, एसएसपी धर्मवीर सिंह, डीएम संजय कुमार समेत जनप्रतिनिधिगण व अन्य लोग मौजूद रहे।

स्कूलों में भी गूंजे देशभक्ति के गीत

गणतंत्र दिवस के मौके पर शहर के सभी स्कूलों में ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें श्री गुलाबराय मांटेसरी सीनियर सेकंड्री स्कूल में प्रिंसिपल ग्रेस जोंस ने ध्वजारोहण किया। बेदी इंटरनेशनल स्कूल में प्रबंधक अमन सिंह बेदी व प्रिंसिपल जेके साहनी ने ध्वजारोहण कर गुब्बारे उड़ाकर आजादी का संदेश दिया। रूहेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं हास्पिटल में वीसी प्रो। वीपी सिंह ने ध्वजारोहण किया। कैंट स्थित केंद्रीय विद्यालय में प्रिंसिपल स्वर्णा श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया। राजश्री ग्रुप ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी की संस्थापिका कृष्णा कुमारी ने ध्वजारोहण किया। विद्या भवन पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल अनुरोध चित्रा ने ध्वजारोहण किया। जयनारायण सरस्वती विद्या मंदिर में राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित रामदास, राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित महेश चंद्र शर्मा व माशिप के क्षेत्रीय सचिव अंचल कुमार ने किया। पासपोर्ट विभाग में एपीओ नवीन चंद्र विष्ट ने ध्वजारोहण किया। वहीं, सेंट मारिया गोरेटी इंटर कॉलेज, ज्योति कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट साइंस एंड टेक्नोलॉजी, खंडेलवाल कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, फ्यूचर इंस्टीट्यूट, सोबती पब्लिक स्कूल में भी धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया।