-रिपब्लिक डे के अवसर पर स्कूल्स व कॉलेजेज में हुए विभिन्न प्रोग्राम्स

-लोगों ने श्रद्धा और उल्लास से तिरंगा फहरा कर मनाया राष्ट्रीय पर्व

VARANASI : रिपब्लिक डे के अवसर पर गुरुवार को शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों ने गणतंत्र की खुशियां मनायीं। डीएम, कमिश्नर, आईजी आदि प्रशासनिक अधिकारियों ने अलग अलग कार्यक्रमों में राष्ट्रीय झंडा फहराया। बीएचयू में इस अवसर पर एम्फीथिएटर ग्राउंड में वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। डीएलडब्ल्यू में जीएम राकेश ऐरन ने झंडा फहराया। एनईआर के डीआरएम एसके कश्यप ने भी झंडा फहराया। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में मुख्य भवन पर वीसी डॉ। पृथ्वीस नाग ने झंडा फहराया। संस्कृत यूनिवर्सिटी में वीसी प्रो। यदुनाथ दुबे ने झंडात्तोलन किया। अग्रसेन पीजी कॉलेज परमानंदपुर में भी धूमधाम से रिपब्लिक डे मनाया गया। महात्मा जेएफ पब्लिक स्कूल में कोऑर्डिनेटर कुंवर वीरेन्द्र सिहं संग छात्र-छात्राओं ने ख्म् जनवरी को सेलिब्रेट किया।

जागरूकता का लिया संकल्प

बाल विद्यालय सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रहलादघाट व डुमरी में गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में ध्वजात्तोलन सोसाइटी के सेक्रेटरी मुकुल पाण्डेय ने तथा डुमरी में डॉ। जयशीला पाण्डेय ने ध्वज फहराया। इस अवसर पर बच्चों को देश के प्रति जागरूक रहने का संकल्प दिलाया गया। कल्चरल प्रोग्राम का भी आयोजन हुआ।

गणतंत्र के महत्व से हुए परीचित

जीवनदीप पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। चेयरमैन डॉ। अशोक कुमार सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बच्चों ने कल्चरल प्रोग्राम प्रस्तुत किये। प्रिंसिपल डॉ। ममता सिंह ने बच्चों को गणतंत्र दिवस के महत्व से परीचित कराया। इस अवसर पर कला प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

स्वच्छ भारत का दिलाया संकल्प

चिल्ड्रेन एकेडमी गु्रप के सभी ब्रांचेज में रिपब्लिक डे पर कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। स्कूल के चेयरमैन महिपाल दास गुप्ता ने तिरंगा फहराया और बच्चों को स्वच्छ भारत का संकल्प दिलाया। स्कूल की प्रिंसिपल नायना महापात्रा ने बच्चों को गणतंत्र दिवस के महत्व की जानकारी दी।

प्रस्तुत किये कल्चरल प्रोग्राम

देव इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया। स्कूल के चेयरमैन ने तिरंगा फहराया। बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। स्कूल की प्रिंसिपल मालती राय ने स्टूडेंट्स को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। थैंक्स अरुण ने दिया।

धूमधाम से मनाया राष्ट्रीय पर्व

डिवाइन सैनिक स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन धूमधाम से हुआ। शेपा कॉलेज के डायरेक्टर प्रो। केपी पाण्डेय ने बतौर चीफ गेस्ट झंडा फहराया। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रो। अजीत कुमार शुक्ला उपस्थित रहे। डायरेक्टर एसएन सिंह ने सभी को राष्ट्रीय पर्व की बधाई दी। प्रिंसिपल रानू लाहिरी ने बच्चों को आशीर्वचन दिया। संचालन दीपिका मिश्रा ने किया।

पेश की देशभक्ति गीत

भाटिया चिल्ड्रेन एकेडमी में गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में स्कूल के डायरेक्टर डॉ। एसके भाटिया ने तिरंगा फहराया। स्कूल की टीचर्स ने बच्चों को राष्ट्रीय पर्व के महत्व की जानकारी दी। बच्चों ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर माहौल को खास बनाया। बच्चों को धर्मनिरपेक्ष, सर्वधर्म समभाव का संकल्प दिलाया गया।

नायकों के प्रति जताया सम्मान

रेल विकास निगम लिमिटेड वाराणसी के कैंपस में डिप्टी जीएम एके सिन्हा ने तिरंगा फहराया। उन्होंने आजादी के नायकों के प्रति सम्मान व्यक्त किया और सभी कर्मचारियों को देश हित में निष्ठा से काम करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि आप चाहें तो समय से पूर्व ही इस प्रोजेक्ट को पूरा कर सकते हैं।