-गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पाक एजेंट की मदद करने वालों की एसटीएफ कर रही निगरानी

-पाकिस्तान व अन्य संदिग्ध नंबरों भी लिसनिंग पर, पुलिस भी पूरी तरह से है अलर्ट

>BAREILLY: गणतंत्र दिवस पर पूरे देश में अलर्ट जारी है। वहीं बरेली में भी एसटीएफ और पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। इसके तहत पिछले दिनों पकड़े गए पाकिस्तानी एजेंट मोहम्मद इजाज उर्फ कलाम की बरेली में हेल्प करने वाले सभी लोगों की निगरानी कर रही है। साथ ही उन सभी के नंबर भी राडार पर हैं। एसटीएफ पाकिस्तान की जाने वाली कॉल के साथ-साथ ऑनलाइन अन्य देशों में बात करने वालों नंबरों की भी निगरानी कर रही है। वहीं सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

बरेली में रह रहा था पाक एजेंट

बता दें कि पिछले दिनों आईबी के इनपुट पर बरेली एसटीएफ ने मेरठ से पाकिस्तानी एजेंट मोहम्मद इजाज को गिरफ्तार किया था। इजाज बरेली में करीब एक साल रहा था। इस दौरान उसने फर्जी डॉक्युमेंट तैयार कराने के साथ-साथ सेना, एयरफोर्स, हरिद्वार, मेरठ, व अन्य जगहों की रेकी कर पाकिस्तान की आईएसआई एजेंसी को भेजा था। इजाज की बरेली में कई लोगों ने हेल्प की थी। इजाज की गिरफ्तारी के बाद ही एनआईए, एसटीएफ व अन्य एजेंसियों ने कई संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी की है। इसके अलावा पूरे देश में अलर्ट किया गया है।

सोशल साइट्स पर भी नजर

बरेली में ही इजाज के रहने के चलते एसटीएफ गणतंत्र दिवस पर विशेष सतर्कता बरत रही है। इसके लिए इजाज के संपर्क में रहे लोगों और उसकी हेल्प करने वालों की निगरानी की जा रही है। सभी के नंबर भी राडार पर रखे गए हैं। पाकिस्तान से आने और जाने वाली सभी तरह की कॉल्स को भी सुना जा रहा है। इसके अलावा सोशल साइट्स के जरिए भी नजर रखी जा रही है। क्योंकि इजाज भी सोशल साइट के जरिए अपने आका से बात करता था.

बॉक्स

रेलवे व बस स्टेशन पर चेकिंग

गणतंत्र दिवस पर पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट है। पुलिस होटल, ढाबों, रेलवे स्टेशन, भीड़भाड़ वाले मार्केट व अन्य स्थानों पर नजर रखे हुए है। इसके अलावा संदिग्ध वाहनों पर भी नजर रखी जा रही है। सैटरडे शाम को सीओ सिटी फ‌र्स्ट के नेतृत्व में पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, होटल, ढाबा और सिनेमा हालों की भी चेकिंग की। होटल में ठहरे लोगों की आईडी चेक की गई। इसके अलावा कमरों के अंदर भी पुलिस ने चेकिंग की।