ALLAHABAD: जाति के आधार पर देश में हो रहे आरक्षण का विरोध करते हुए कथावाचिका निहारिका देवी ने सिर्फ लड़कियों के लिए यह व्यवस्था लागू करने की वकालत की. उन्होंने कहा कि हर जाति की बालिकाओं के लिए शिक्षा, चिकित्सा, व्यापार, सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में 70 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए. इससे बेटियां आत्मनिर्भर बनेंगी, साथ ही उनके ऊपर अत्याचार कम होगा. दुष्कर्म में आसाराम को उम्रकैद की सजा मिलने पर निहारिका ने खुशी व्यक्त की. मुस्लिम व ईसाई धर्म के धर्मगुरुओं के गलत आचरण के मामले की भी सरकार गंभीरता से जांच कराए.

डिप्टी सीएम को सौंपा ज्ञापन

सर्किट हाउस में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को ज्ञापन सौंप कर मसीह जागृति मंच के प्रतिनिधि मंडल ने जमुना क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल आरके गवन केस की सीबीआई जांच की मांग की. मंच के प्रदेश अध्यक्ष माइकल डेनिथल ने कहा कि गवन के आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी कराई जाय. साथ ही इसाई समुदाय व संस्थानों के उत्पीड़न एवं धन उगाही की शिकायत की.

विवेचक को बदलने की मांग

हाईकोर्ट की अधिवक्ता व पूर्व संयुक्त सचिव महिला स्वर्णलता सुमन के पति योगेंद्र कुमार की हत्या के मामले में वकीलों के प्रतिनिध मंडल ने डिप्टी सीएम से विवेचना अधिकारी को बदलने की मांग की. स्वर्णलता सुमन ने बताया कि केस को हत्या में तब्दील करने व अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी की भी मांग की गई. डिप्टी सीएम व उनके साथ रहे शहर उत्तरी विधायक हर्ष बाजपेई ने निष्पक्ष जांच व कार्रवाई का आश्वासन दिया.