- ठेले हटने के बाद ट्रैफिक जाम से मिलेगी मुक्ति

- बाउंड्री रोड के हालात में भी होगा सुधार

Meerut : अब आपको सब्जी और फू्रट खरीदने के लिए सदर सब्जी मंडी और लालकुर्ती जाने की कोई जरुरत नहीं है। इसके लिए कैंट बोर्ड ने नई मार्केट में बना दी है। जिसमें शिफ्ट करने के ऑर्डर कर दिए हैं। सब्जी वालों को उस नई मार्केट में एक हफ्ते में शिफ्ट होने के लिए कहा है। जिसके लिए सोमवार को सदर और लालकुर्ती सब्जी मार्केट को नोटिस भी भेज दिया है। जिससे सब्जी मार्केट में हड़कंप भी मच गया है।

सब्जी विक्रेताओं का विरोध

सोमवार को कैंट बोर्ड ने सदर सब्जी मंडी और लालकुर्ती सब्जी मंडी के लोगों में कोहराम मच गया है। वहीं लालकुर्ती में तो विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं। शिफ्ट करने के विरोध में पूर्व उपाध्यक्ष के घर सब्जी विक्रेता पहुंचे और वहां नोटिस के बारे में जानकारी दी। लालकुर्ती के सब्जी व्यापार मंडल के महामंत्री कमल खटीक ने कहा कि इस तरह से उनका व्यापार पूरी तरह से चौपट हो जाएगा। बेकरी लेन में उनकी कमाई आधी भी नहीं रहेगी। इस पूर्व उपाध्यक्ष सुनील वाधवा ने आश्वासन देते हुए मंगलवार को सीईओ से मिलने को कहा है।

बेकरी लेन में बनी नई मार्केट

कैंट बोर्ड ने बेकरी लेन में नई मार्केट बनाई है। इस सब्जी और फू्रट मार्केट को न्यू मार्केट का नाम दिया गया है। अधिकारियों की माने तो यहां पर सब्जी और फू्रट के लिए क्भ्0 फड़ तैयार किए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि इनका कोई किराया नहीं है। तहबाजारी के तहत जो चार्ज होगा वो ही लिया जाएगा। सदर सब्जी मंडी की बात करें तो करीब 90 ऐसे सब्जी और फ्रू ट व्यापारी हैं जो रोड साइड में ठेले या दुकानें लगाकर बैठे हुए हैं। वहीं लालकुर्ती में ऐसे करीब भ्0 से म्0 व्यापारी हैं।

व्यापारियों के शिफ्ट होने के बाद रास्ता काफी खुल जाएगा। खासकर लालकुर्ती का। वहीं सदर में भी ट्रैफिक जाम नहीं लगेगा। वहीं जो रोजगार करना चाहते हैं उन्हें जगह मिल जाएगी।

- डॉ। डीएन यादव, सीईओ, कैंट बोर्ड

हम सब्जी विक्रेता मेरे पास अपना कष्ट लेकर आए थे। उन्होंने बड़े ही विनम्रता से अपनी बात रखी। उनकी बातों को सीईओ के सामने मंगलवार को रखा जाएगा।

- सुनील कुमार वाधवा, पूर्व उपाध्यक्ष