- यात्रियों की सुविधा में इजाफा के लिए रेलवे ने शुरू कराया निर्माण

-होली तक यात्रियों को मिलने लगेगी वेटिंग हॉल की सुविधा

<- यात्रियों की सुविधा में इजाफा के लिए रेलवे ने शुरू कराया निर्माण

-होली तक यात्रियों को मिलने लगेगी वेटिंग हॉल की सुविधा

BAREILLY:

BAREILLY:

बरेली जंक्शन पर यात्रियों को ट्रेनों का इंतजार इधर-उधर बैठ कर नहीं करना पड़ेगा। रेलवे जल्द ही यात्रियों को सुरक्षित व सुविधाजनक वेटिंग हॉल मुहैया करने जा रहा है। नया वेटिंग हॉल सुभाषनगर की तरफ जंक्शन के पिछले गेट के पास होगा। जिसके कंस्ट्रक्शन का काम भी शुरू हो गया है।

बेहतरीन होंगी सुविधाएं

वेटिंग हॉल बनाने के लिए नींव का काम चल रहा है। पिलर बनाए जा रहे हैं। होली तक वेटिंग हॉल की सुविधा यात्रियों को मिलनी भी शुरू हो जाएगी। आईओडब्ल्यू चमन ने बताया कि इस वेटिंग हॉल की क्षमता करीब भ्00 यात्रियों के बैठने की होगी। जो कि जनरल केटेगरी के यात्रियों के लिए बनाया जा रहा है। क्योंकि, इन यात्रियों को प्लेटफार्म पर खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। वेटिंग हॉल बनने से वह आराम से बैठकर ट्रेन का इंतजार कर सकेंगे। ट्रेन की रनिंग स्टेटस के बारे में पता चलता रहे इसके लिए साउंड सिस्टम भी लगाए जाएंगे। ताकि, ट्रेन मिस होने का डर नहीं रहे।

ब्0 लाख से बन रहा हॉल

होली तक वेटिंग हॉल की सुविधा यात्रियों को मिलने लगेगी। इसके लिए कर्मचारियों को तेजी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि वेटिंग हॉल को बनाने में करीब ब्0 लाख रुपए का खर्च आएगा। फिलहाल सुभाषनगर की तरफ एक भी वेटिंग हॉल नहीं है। जबकि एनईआर के नए प्लेटफार्म भ् व म् बनने के बाद काफी संख्या में यात्री सुभाषनगर की तरफ से जंक्शन आते हैं।

फ्0 हजार यात्री करते हैं सफर

फिलहाल, जंक्शन पर रिजर्वेशन और जनरल कैटेगरी के यात्रियों के लिए एक-एक वेटिंग हॉल बना हुआ हैं। वहीं दो डॉरमेट्री हैं। फिर भी यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ती है। दिल्ली और लखनऊ के बीच होने से बरेली जंक्शन से काफी संख्या में यात्री गंतव्य स्थान को आते-जाते हैं। जंक्शन से होकर चलने वाली अप-डाउन की करीब ख्00 ट्रेनों से रोजाना फ्0 हजार से अधिक यात्री बरेली से आते-जाते हैं।

एक नजर

- फ्0 हजार से अधिक यात्री जंक्शन से रोजाना करते हैं सफर।

- ख्00 से अधिक ट्रेनें बरेली जंक्शन से होकर चलती हैं।

- मेन गेट की तरफ दो वेटिंग हॉल और दो डॉरमेट्री हैं।

- जंक्शन के पिछले गेट की तरफ एक भी वेटिंग हॉल नहीं है।

- अब पिछले गेट की तरफ वेटिंग हॉल का निर्माण किया जा रहा है।

- होली तक वेटिंग हॉल बन कर हो जाएगा तैयार।

- भ्00 यात्रियों की बैठने के बैठने की होगी वेटिंग हॉल की क्षमता।

जनरल केटेगरी के यात्रियों के लिए वेटिंग हॉल बनाया जा रहा है। फ् महीने के बाद यात्रियों को वेटिंग हॉल सौंपने की तैयारी है। एक साथ करीब भ्00 यात्री वेटिंग हॉल में बैठ सकेंगे। इसके बनने से मेन गेट की तरफ बने वेटिंग हॉल में भीड़ कम होगी।

चमन, आईओडब्ल्यू, जंक्शन